उज्जैनदेवासदेशमध्य प्रदेशहोम

जिला न्यायालय में स्थित बैंक के ताले टूटे, सुरक्षा की पोल खुली….!!

देवास। जिला न्यायालय में स्थित बैंक ऑफ इंडिया के ताले टूटे पाकर सुरक्षा की पोल खुल कर सामने आ गई। सुरक्षा की दृष्टि से देखें तो शुक्रवार को बीएनपी में सुरक्षा की पोल खुल गई थी। इसी तरह आज सुबह जिला न्यायालय में स्थित बैंक के ताले टूटना भी सुरक्षा में त्रुटि होना दिखाई दे रहा है।
गत दिवस बैंक नोट मुद्रणालय में पर्यवेक्षक के पास से 90 लाख से अधिक की रकम पकड़ाई गई थी। जहाँ देश की सबसे बड़ी संस्था की सुरक्षा के नाम पर पोल खुल कर सामने आ गई। आज भी कुछ इसी तरह से जिला न्यायालय में स्थित बैंक ऑफ इंडिया के ताले व बैंक के मालखाने के ताले टूटे पाये गए। जिस पर पुलिस को तत्काल सूचना दी गई। जिसके चलते एडिशनल SP अनिल पाटीदार, CSP तरुणेंद्र सिंह बघेल, शैलेन्द्र मुकाती TI सिविल लाइन, औद्योगिक क्षेत्र TI श्री राघव मौके पर पहुँचे, जहाँ बैंक अधिकारियों से पूछने पर पता चला की कुछ नुकसान होने की शंका तो नहीं है। पुलिस ने CCTV फुटेज खंगाले व डॉग स्क्वाड बुलाया गया था।
सुरक्षा पर बड़ा सवाल…..
शासकीय जिला न्यायालय की दृष्टि से कितना सुरक्षित है, जिला न्यायालय ये खुल कर सामने दिख गया है, ऐसे में पुलिस विभाग की सक्रियता पर भी सवाल खड़े ही रहे हैं, की विभाग के द्वारा सक्रिय नहीं होने पर इस प्रकार से शासकीय कार्यालय कितने सुरक्षित हैं।