उज्जैनदेवासदेशमध्य प्रदेश

सर्विस रोड़ में बाधक अतिक्रमण को निगम ने हटवाया…. भाजपा नेता ने निगम अधिकारियों पर लगाये आरोप….

सर्विस रोड़ में बाधक अतिक्रमण को निगम ने हटवाया….
भाजपा नेता ने निगम अधिकारियों पर लगाये आरोप….
देवास। वर्तमान में शहर के एबी रोड़ से जुड़े क्षेत्रों में विकास की दृष्टि से मास्टर प्लान के तहत सड़क चौड़ीकरण करने का कार्य किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत अवैध निर्माण को तोडऩे का कार्य भी निगम द्वारा किया जा रहा है। मंगलवार को निगम का अमला सुबह 11 बजे ए.बी रोड़ स्थित गोमती नगर चौराहा से गुलशन गार्डन सहित आसपास का अवैध निर्माण को तोडऩे के दल बल के साथ पंहुचें। वही गार्डन मालिक द्वारा निगम के अधिकारियों के साथ लम्बें समय तक तु-तु ,मै मै भी हुई जिसके बाद एबी रोड़ स्थित रफीक पिता नन्हे खाँ के गार्डन के अवैध अतिक्रमण के हिस्से को तोड़ा गया। जिस पर नाराज भाजपा नेता मतीन एहमद शेख ने निगम अधिकारीयों पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये पार्टी की छवि को धूमिल करना चाहते हैं।
                देवास विकास योजना मास्टर प्लान 2011 के प्रावधान अंतर्गत सड़क चौड़ीकरण का कार्य निगम के तहत जारी है, जिसमे बाधक बने अवैध निर्माण को हटाया भी जा रहा है। इसके चलते मंगलवार को दोपहर में एबी रोड़ स्थित गुलशन गार्डन के अवैध रुप से निर्माण को तोड़ा गया। जिस पर भाजपा नेता मतीन एहमद शेख ने निगम अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि सड़क चौड़ीकरण करना शहर की दृष्टि से ठीक है, किंतु अधिकारियों द्वारा किसी प्रकार से कोई सुनवाई नहीं कि जा रही। उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय में स्टे लगाया है, मुआवजे की बात कही है, नियमानुसार निगम को समय देना पड़ेगा जबकि पत्र 4 दिन पहले ही हमें मिला है । और अभी गार्डन में कई विवाह समारोह की बुकिग हे जिसके कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।
इतने मीटर का अतिक्रमण……
निगम कार्यपालन यंत्री कैलाश चौधरी के बताए अनुसार एबी रोड़ की दोनों और सर्विस रोड़ बनाने का कार्य किया जा रहा है, जिसकी कुल लागत करीब 10 करोड़ रुपये है, इस कार्य के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की चौहान अनुशंसा मिल चुकी है। जिसमें मास्टर प्लान के तहत रोड़ पर बने गुलशन गार्डन के आसपास की भूमि का सर्वे किया गया था। जिसके अंतर्गत भूमि सर्वे क्रमांक 683/5 पर 61.00/4.5 मीटर का अतिक्रमण गार्डन संचालक के द्वारा अतिक्रमण किया गया था। इस बात का एक पत्र निगम की और से गार्डन संचालक रफीक पिता नन्हें खाँ को दिया गया था।
जनप्रतिनिधियों से करवाई फोन पर बात
अतिक्रमण को लेकर जैसे ही निगम कार्यपालनयंत्री मंगलवार सुबह ए.बी.रोड सिथत गुलशन गार्डन पर पंहुच तो भाजपा नेता ने अपना रूबाब दिखाते हुए पहले तो कार्यपालन यंत्री पर आरोप लगाया कि आप पार्टी की छबि धूमिल करना चाहते हो जिससे आने वाले चुनाव में पार्टी जीत नही सके। वही अधिकारियों के नही मानने पर पहले तो महापौर से फोन पर चर्चा करवाई बाद में सभापति और फिर अपने वकील से नियमों की बात कही गई जिस पर अधिक्षक यंत्री ने स्पष्ट कह दिया कि आप मेरे वरिष्ठ अधिकारियों से बात करे।
मेरी पार्टी के खिलाफ…..
भाजपा नेता मतीन एहमद शेख ने निगम अधिकारियों पर आरोप लगाया कि ये मेरी पार्टी के खिलाफ कार्य किया जा रहा है, रोड़ के दोनों और गड्ढे खोद दिए हैं, निगम अधिकारीयों द्वारा मनमानी पूर्वक कार्य कर पार्टी की छवि धूमिल करने में लगे है। ना तो कार्य किया जा रहा है, ना ही डीपीआर की कॉपी दी है, ना ही सर्वे रिपोर्ट दी है। निगम अधिकारियों के इस तरह काम करने का उद्देश्य दिखाई दे रहा है, ऐसे अधूरे छोड़े कार्य को देखते हुए आमजन भी परेशान है, अधिकारी चाहते हैं कि लोगों का आक्रोश भड़के और भाजपा यहाँ से हार जाए।