बॉलीवुड

Bigil Box Office Worldwide : विजय की फिल्म की दुनियाभर में जबरदस्त कमाई

सुपरस्टार Thalapathy Vijay की फिल्म ‘बिगिल’ को दुनियाभर में पसंद किया जा रहा है। देश के बाहर तो यह अच्छा कमा ही रही है, देश के हिंदी भाषी इलाकों में भी इसके तमिल और तेलुगु संस्करणों को पसंद किया जा रहा है। बड़ी बात तो यह है कि कई जगह इसने Housefull 4 से भी ज्यादा कमाई की है। भारत में इसकी नेट कमाई अब 50 करोड़ के पार हो गई है। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से ही इसे चार दिन में करीब 8 करोड़ की कमाई हुई है। इस फिल्म को ब्लॉकबस्टर कहा जा रहा है।

25 अक्टूबर को यह रिलीज हुई थी। हिंदी इलाकों के दर्शक इसे नहीं देख पाए क्योंकि इसे हिन्दी में रिलीज नहीं किया गया। पूरे देश में इसे तमिल और तेलुगु भाषा में ही लगाया गया है। फिर भी साउथ की इस फिल्म का क्रेज हिन्दी इलाकों में जबरदस्त है।अमेरिका में यह बढ़िया कमा रही है और करीब एक करोड़ रुपए वहां जुटा चुकी है। वहां Housefull 4 जरूर इससे आगे है। अक्षय की फिल्म को वहां करीब ढाई करोड़ मिल चुके हैं। वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर यह पांचवे नंबर है। 21 मिलियन डॉलर चार दिन की कुल कमाई है।

नॉर्वे में यह इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तमिल मूवी है। बता दें कि यह फिल्म उत्तर भारत में करीब 200 स्क्रीन्स पर रिलीज हो पाई है। 180 करोड़ रुपए में BIGIL को बनाया गया है। स्पोर्ट्स ड्रामा मूवी है और सुपरस्टार विजय के इसमें दो रूप हैं।एजीएस प्रोडक्शन्स की इस फिल्म के निर्देशक एटली हैं। एटली ने विजय के साथ दो फिल्में ‘थेरी’ और ‘मर्सल’ बनाई हैं। दोनों ही हिट थीं। इस नई फिल्म में महिला सशक्तिकरण भी एक संदेश है। कहानी में महिला फुटबॉल टीम के विजय बने हैं।इसमें नयनतारा बतौर हीरोइन शामिल हैं। जैकी श्रॉफ करीब दस साल बाद दूसरी भाषा की फिल्म में दिखे हैं। ‘बिगिल’ में जैकी ही खलनायक के रोल में हैं।