कारोबार

मप्र के दुग्ध उत्पाद बाजार में उतरी मदर डेयरी

इंदौर–  20 फरवरी (भाषा) अग्रणी दुग्ध आपूर्तिकर्ता मदर डेयरी ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि उसने अपने विस्तार अभियान के तहत इंदौर से शुरुआत करते हुये मध्यप्रदेश के दूध उत्पाद बाजार में कदम रखा है।
राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) की इस सहयोगी कम्पनी के वरिष्ठ कारोबार प्रमुख (दुग्ध) विनोद कुमार चोपड़ा ने संवाददाताओं को बताया कि कम्पनी ने प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में करीब 1,500 खुदरा बिक्री केंद्रों से शुरूआत की है।
इन केंद्रों पर मदर डेयरी के दूध की चार किस्में बेची जायेंगी। चोपड़ा ने बताया कि मदर डेयरी इंदौर के बाद भोपाल के दुग्ध उत्पाद बाजार भी में जल्द ही उतरने की योजना पर काम कर रही है। भोपाल में कम्पनी की पहले चरण में करीब 1,000 खुदरा बिक्री केंद्र खोलने की योजना है।
उन्होंने बताया, “हम इंदौर और भोपाल जैसे बड़े शहरों के पैक दूध बाजार में दिसंबर अंत तक आठ से 10 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लक्ष्य पर काम कर रहे हैं।”
चोपड़ा ने बताया कि मध्यप्रदेश में दूध प्रसंस्करण और पैकेजिंग के लिये मदर डेयरी अपने एक सहयोगी के देवास स्थित संयंत्र की मदद ले रही है। इस संयंत्र में हर रोज करीब एक लाख लीटर दूध का प्रसंस्करण किया जा सकता है।