विदेश

कोरोना: इटली में दो दिन बाद फिर बढ़ा आंकड़ा, 24 घंटे में 743 लोगों की मौत

कोरोना ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है. करीब 50 देशों की 170 करोड़ लोग घरों में बंद रहने को मजबूर हैं. कोरोना की चपेट में आकर दुनिया में अबतक 16 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें इटली में कोरोना ने सबसे ज्यादा जान ली है. पिछले दो दिनों से हर रोज होने वाली मौत की संख्या घटने के बाद मंगलवार को फिर ये आंकड़ा बढ़ गया.

इटली में अबतक 6,820 लोग कोरोना से संक्रमित

न्यूजीलैंड में पूरे देश में लॉकडाउन की हुई घोषणा

दुनिया में मौत का आंकड़ा पहुंचा 18000 के पार

चीन के वुहान से शुरू हुए कोरोना का कहर इटली में जारी है. इटली में पिछले दो दिनों से हर रोज होने वाली मौत की संख्या घट रही थी. इससे ऐसा लग रहा था कि इटली में कोरोना का संक्रमण घटने लगा है लेकिन मंगलवार को फिर 743 लोगों की कोरोना से मौत हो गई. प्राप्त जानकारी के मुताबिक इटली में अबतक कोरोना से कुल 6,820 लोगों की मौत हो चुकी है.

इटली में मंगलवार को कोरोना के कन्फर्म केस की संख्या 5,249 रही. जबकि अबतक कोरोना से कुल संक्रमित लोगों की संख्या 69,176 तक पहुंच गई है. इनमें से 8,326 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई जबकि 54,030 लोगों का इलाज जारी है. इटली में पिछले चार दिनों में हुई मौत का आंकड़ा कुछ इस तरह है.

 

दिन/इटली में मौत का आंकड़ा

शनिवार 793

रविवार 651

सोमवार 601

मंगलवार 743

 

दुनिया में कोरोना से 18,883 लोगों की मौत

दुनिया के 195 देश कोरोना की चपेट में हैं और अबतक कुल 4,21,792 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से करीब एक लाख से ज्यादा लोगों को इलाज के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है जबकि 18,883 लोगों की मौत हो चुकी है. इटली में मौत का आंकड़ा चीन से काफी आगे निकल चुका है.

 

न्यूजीलैंड में बुधवार से लॉकडाउन

कोरोना वायरस के कारण दुनिया के 50 देशों में कर्फ्यू के हालात हैं. इनमें से कुछ देशों की सरकार ने जबरन लॉकडाउन कर दिया है तो कुछ देशों में एहतियात के तौर पर लोगों को घरों रहने को कहा गया है. उधर, न्यूजीलैंड में बुधवार को प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडॉउन की घोषणा कर दी.

न्यूजीलैंड में बुधवार को कोरोना के 50 नए कन्फर्म केस सामने आए. इसतरह से वहां अबतक 205 लोग संक्रमित हो चुके हैं. प्रधानंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा, ”बुधवार मध्यरात्रि से देश में चार सप्ताह के लिए लॉकडाउन लागू हो गया है. हमलोग घरों में रहेंगे और कोरोना के चक्र को ब्रेक करने की कोशिश करेंगे. इसके साथ ही वहां बार, रेस्टोरेंट, कैफे, स्वीमिंग पूल और म्यूजियम जैसे सार्वजनिक स्थल बंद रहेंगे.

 

Keep in mind that if your paragraphs have

Make sure you’ve got a compelling introduction which explains

Your conclusion

When you https://www.affordable-papers.net/ purchase essays on line from Essays agency, you will always make certain you receive your homework punctually.

is what makes your essay complete.

the reason why they’re writing about the subject.

no stage you’ll lose your crowd.