बॉलीवुड

रामायण: क्लाइमेक्स से की गई छेड़छाड़, रावण वध के सीन्स एडिट करने से निराश फैंस

लोगों का कहना है कि रामानंद सागर की रामायण और श्री कृष्णा आर्टवर्क हैं. वो पूरी तरह डिजर्व करती हैं कि उन्हें बिना किसी छेड़छाड़ के दिखाया जाए. लक्ष्मण और उर्मिला के 14 साल बाद मिलन के सीन को ना दिखाए जाने से भी लोग काफी निराश हैं.

लॉकडाउन के बीच रामानंद सागर की रामायण दर्शकों के बीच छाई हुई है. सीरियल में रावण का वध हो गया है. राम-सीता-लक्ष्मण अयोध्या वापस लौट चुके हैं. लेकिन शो का क्लाइमेक्स देख लोगों को निराशा हुई है. सोशल मीडिया पर दूरदर्शन के प्रोड्यूसर्स को क्लाइमेक्स सीन्स को एडिट करने पर काफी ट्रोल किया जा रहा है.

 

रामायण के सीन्स एडिट करने से निराश फैंस

लोगों का मानना है कि रावण के वध के दौरान कई सीन्स को एडिट किया गया था. ट्विटर पर लोग अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. राम और रावण के बीच युद्ध के कई अल्टीमेट सीन्स को एडिट किए जाने से फैंस निराश हैं. एक यूजर ने कई सारे ट्वीट्स कर बताया कि लक्ष्मण और उर्मिला के रीयूनियन का जिक्र नहीं किया गया. मेकर्स से रामायण का अनकट वर्जन दिखाए जाने की भी अपील की. बता दें, शो दिन में दो बार ऑनएयर होता है

 

एक यूजर ने लिखा- काफी निराश हूं कि रामायण के कई सारे सीन्स को नहीं दिखाया गया. दूसरे एक शख्स ने लिखा- एक सीन में भगवान हनुमान ने अपनी छाती फाड़कर उसमें सिया राम की तस्वीर दिखाई थी. वो सीन भी गायब दिखा. एक यूजर ने लिखा- डीडी नेशनल ने रामायण के कई सारे सीन्स काटे, एक सीन में राम-लक्ष्ण को पाताललोक में अहिरावण ने किडनैप कर लिया था. ये सीन नहीं दिखाया गया. हनुमान का बेटा मकरद्वज भी नहीं दिखाया.

लोगों का कहना है कि रामानंद सागर की रामायण और श्री कृष्णा आर्टवर्क हैं. वो पूरी तरह डिजर्व करते हैं कि उन्हें बिना किसी छेड़छाड़ के दिखाया जाए. लक्ष्मण और उर्मिला के 14 साल बाद मिलन के सीन को ना दिखाए जाने से भी लोग काफी निराश हैं. शो के करंट ट्रैक की बात करें तो अब उत्तर रामायण शुरू हो चुकी है. शो में जल्द लव कुश की वापसी होगी. फैंस उत्तर रामायण को देखने के लिए भी काफी एक्साइटेड हैं.