होम

पंजाब: मजदूरों को फर्जी पास दिलाने वाले गैंग का भंडाफोड, 9 गुर्गे गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने फर्जी पास बनाने वाले एक गैंग का भंडाफोड़ किया है. यह गैंग यूपी और बिहार के मजदूरों को फर्जी पास बनाकर पंजाब क्रॉस कराता था. इस गैंग के 9 सदस्यों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

71 मजदूरों को यूपी-बिहार भेज चुका है यह गैंग पुलिस ने 9 सदस्यों को किया है गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने एक ऐसे गैंग का खुलासा किया है, जो फर्जी पास बनवाकर पंजाब में फंसे हुए प्रवासी मजदूरों को बाहर निकलने में मदद कर रहा था. यह गैंग उत्तर प्रदेश और बिहार के 71 मजदूरों को पहले ही भेज चुका है.

गैंग ने 3.5 लाख रुपये की धांधली की थी. इस गैंग में कुल 9 सदस्य काम कर रहे थे. टांडा पुलिस स्टेशन में इस रैकेट के खिलाफ कई संगीन धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. इस बात की पुष्टि डीजीपी दिनकर गुप्ता ने की है.

इस ग्रुप के पास से 5 फर्जी पास, एसडीएम टांडा का एक फर्जी पास, एक कंप्यूटर, सीपीयू, प्रिंटर और 6 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं. पुलिस ने बरामद सभी सामानों को सीज कर लिया है. इस गैंग का एक सदस्य अभी तक फरार है.

 

पंजाब में फंसे हैं हजारों मजदूर

पंजाब में लॉकडाउन होने की वजह से मजदूर फंसे हुए हैं. देशभर में फंसे यूपी और बिहार के मजदूरों का मुद्दा विपक्षी पार्टियां उठा रही हैं. लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद से ही मजदूर परेशान हो रहे हैं.

फंसे हुए मजदूरों को भले ही राहत शिविरों में रखा गया है लेकिन वे अपने घर लौटना चाहते हैं, ऐसे में कुछ लोग उनकी जरूरतों का फायदा उठाना चाहते हैं और गैरकानूनी काम कर रहे हैं. पंजाब पुलिस गैंग के फरार सदस्य की तलाश जारी है.

पंजाब में संक्रमितों की संख्या 277

पंजाब में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 277 हो गई है. 65 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं, वहीं कोविड-19 महामारी से 16 लोगों की मौत भी हो चुकी है. पंजाब में लॉकडाउन के बाद भी संक्रमण के केस सामने आ रहे हैं.