होम

इन 3 डायरेक्टर्स के साथ काम करना चाहते थे सुशांत, अधूरी रह गई इच्छा

सुशांत सिर्फ बॉलीवुड फिल्मों तक ही सीमित नहीं रहना चाहते थे. बल्कि वे हॉलीवुड के उन डायरेक्टर्स के साथ भी काम करना चाहते थे जिनकी फिल्में देखकर वे काफी प्रभावित होते थे.

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद से ही पूरा देश हैरान है. एक बेहद यंग और टैलेंटेड एक्टर का जाना इंडस्ट्री के लिए बड़ी क्षति है. सुशांत सिर्फ फिल्मों में ही नहीं बल्कि एस्ट्रो फिजिक्स, बिहेवियरल इकोनॉमिक्स, एस्ट्रोनॉमी, क्वांटम फिजिक्स जैसे जटिल विषयों में भी काफी दिलचस्पी रखते थे. यही कारण है कि उन्हें इंडस्ट्री के सबसे शानदार इंटेलेक्ट वाले शख्स के तौर पर भी जाना जाता था.

सुशांत सिर्फ बॉलीवुड तक ही सीमित नहीं रहना चाहते थे बल्कि वे हॉलीवुड के उन डायरेक्टर्स के साथ भी काम करना चाहते थे जिनकी फिल्में देखकर वे काफी प्रभावित होते थे.

लेजेंडरी डायरेक्टर क्रिस नोलन के काम से थे बेहद प्रभावित+

 

 

सुशांत ने आज से चार साल पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि वे हॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन के साथ काम करना चाहते हैं. उन्होंने कहा था कि ‘जिस हिसाब से नोलन का चीजों को देखने का नजरिया है, वो अद्भुत है. उनकी हर फिल्म में ऐसा देखा जा सकता है. मैं उनका एक वीडियो देख रहा था जिसमें वे अपनी फिल्म मेमेंटो के स्क्रीनप्ले को लेकर चर्चा कर रहे थे और ये बेहद शानदार था. इसने मेरे दिमाग को खोल कर रख दिया था. उस वीडियो को देखकर मुझे एहसास हुआ था कि मैं तो कुछ नहीं जानता हूं.

सुशांत ने इसके अलावा टैक्सी ड्राइवर, गुडफेलाज, शटर आइलैंड, दि आयरिशमैन जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हॉलीवुड के लेजेंडरी डायरेक्टर मार्टिन स्कोरसेजी के साथ काम करने की इच्छा भी जताई थी. उन्होंने ये भी कहा था कि मैनहैट्टन, एनी हॉल, विकी क्रिस्टिना बार्सीलोना जैसी क्लासिक फिल्में बनाने वाले डायरेक्टर वुडी एलन के साथ भी वे काम करना चाहते हैं. हालांकि सुशांत के जाने के बाद उनकी ये इच्छाएं अधूरी रह गई हैं.