होम

क्या है सुशांत सिंह राजपूत के आत्मा हत्या के पीछे का सच…?

सुशांत सिंह राजपूत जो की एक जाने माने अभिनेता थे, जिन्होने काफी बड़ी और हिट फिल्मे दी थी भारतीय सिनेमा को जैसे की काई पो चे, सुध देसी रोमैन्स, एम॰ एस॰ धोनी- द अंटोल्ड स्टोरी, केदारनाथ और छिछोरे। इनकी आखरी फिल्म जो की छिछोरे थी उसने तो उनके फिल्मों के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये थे। छिछोरे फिल्म ने कुल 153.09 करोड़ की कमाई की थी और सबको इस फिल्म के बाद लगने लगा था की अब सुशांत सिंह राजपूत और भी बड़े मुकाम पर जाएंगे आने वाले समय मे। लेकिन फिर एकदम से ऐसा क्या हुआ की सुशांत सिंह राजपूत जैसा बड़ा सितारा हमे छोड़ कर जाने पर मजबूर हो गया…?

सुशांत सिंह राजपूत जो की एक तरफ बहुत नाम कमा रहे थे वही दूसरी तरफ फिल्म इंडस्ट्री मे उनको ले कर काफी विरोध चल रहा था। जैसा की हम सुशांत सिंह राजपूत के कुछ आखिरी विडियो से बता सकते है जिसमे उन्होने कहा था की “ कृपया करके मेरी फिल्म देखो, मैं किसी बड़े घर से नहीं आता और ये लोग मुझे निकाल देंगे यहा से” उन्होने अपने एक इंटरव्यू मैं यह भी कहा था की “मेरा कोई दोस्त नहीं है इस इंडस्ट्री मे और न ही मुझे कोई अपनी पार्टी मे बुलाता है”। सुशांत सिंह राजपूत को हमेशा यह डर लगा रहता था की फिल्म इंडस्ट्री कभी भी उनको नहीं अपनाएगी। इसका सबसे बड़ा कारण यह था की वो छोटे पर्दे से बड़े पर्दे पर आए थे और कोई भी उनको वहा नहीं अपना रहा था। दूसरा सबसे बड़ा कारण था भाई-भतीजावाद या परिवारवाद।

कॉफी विद करण के शो मे जब आलिया भट्ट आई थी तब करण द्वारा एक सवाल पूछा गया था जिसमे उनसे यह पूछा गया था की वो रणबीर कपूर, रणवीर सिंह और सुशांत सिंह राजपूत मे से किसके साथ शादी करेंगी, किसके साथ संबंध बनाना चाहेंगी और किसको मारना चाहेंगी तो अलिया भट्ट ने इसका जवाब दिया था  की वो शादी रणबीर के साथ करना चाहेंगी, संबंध रणवीर के साथ और सुशांत को मारना चाहेंगी। इस ही शो मे जब सोनम कपूर आई थी तब भी करण जोहर ने एक सवाल किया था जिसमे करण ने ये पूछा था की सुशांत सिंह राजपूत हॉट है या नहीं जिसमे सोनम कपूर ने चौकते हुए कहा शायद से हॉट क्यूकी मैंने उनकी कोई फिल्म नहीं देखी। कैफ़े शॉट्स नाम के एक शो मे जब करीना कपूर से पूछा गया की उनके हिसाब से सारा आली खान को कौनसे हीरो के साथ डेट करना चाहिए तब उन्होने कहा की बस अपने पहली फिल्म के हीरो को डेट मत करना और उनके पहली फिल्म के हीरो सुशांत सिंह राजपूत थे। सुशांत सिंह राजपूत के आत्म हत्या के बाद कंगना रनौत ने अपनी इस्तग्राम विडियो मे बताया की कैसे बॉलीवुड़ के लोग नए और प्रतिभा वाले कलाकारो को तोड़ने की कोशिश करते है और ये चाहते है की उनको कोई फिल्म न दी जाए। कैसे कारण जौहर जैसे निर्माताकर केवल स्टार्स के बच्चो को ही फिल्म देते है। इसके बाद अपनी दूसरी इंसतगरम विडियो मे कंगना रनौत ने ये कुछ सबूतो के साथ बताया की कैसे सुशांत सिंह राजपूत को दिमागी तौर पर परेशान किया जा रहा था। सुशांत सिंह राजपूत के पिता का कहना है की वो फिल्म इंडस्ट्री मैं चल रही टेंशन को ले कर वो बहुत परेशान थे।

उनके पिता जी ने ये भी बताया की सुशांत सिंह राजपूत ने एक महीने मे 56 सिम कार्ड बदले थे। इस ही साल के॰ आर॰ के ने फ़रवरी के महीने मैं ट्वीट करके बताया था की सुशांत सिंह राजपूत पर प्रतिबंध लगा दिया गया है जिसमे बड़े- बड़े प्रॉडक्शन हाउस के नाम शामिल थे जैसे की धर्मा, साजिद नदियादवाला, सलमान खान आदि के नाम शामिल थे। इन सब से हमे पता चलता है की भले ही सुशांत सिंह राजपूत ने आत्मा हत्या की हो लेकिन उन्होने ये अपनी इच्छा से नहीं किया। सुशांत सिंह राजपूत को मजबूर किया गया ये करने के लिए और ये काम और किसी ने नहीं बल्कि उनके ही इंडस्ट्री के लोगो ने किया।

Shubham Gupta @ Samacharline