धर्मं/ज्योतिष

कर्क राशि में आ रहे बुध, अगले 15 दिन इन 5 राशियों के लिए मुश्किल

बुध ग्रह 2 अगस्त को मिथुन से कर्क राशि में गोचर करने जा रहे हैं. बुध 17 अगस्त तक कर्क राशि में ही रहने वाले हैं, यानी इस गोचर का असर अगले 15 दिनों तक रहेगा. वैसे बुध का ये राशि परिवर्तन बेहद शुभ घड़ी में होने जा रहा है. लेकिन ज्योतिषविद करिश्मा कौशिक का कहना है कि कर्क, सिंह, वृश्चिक, धनु और कुंभ राशि वालों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है. आइए आपको बताते हैं कि बुध के इस गोचर का सभी 12 राशियों पर कैसा प्रभाव रहेगा.

मेष- मेष राशि के चौथे भाव में बुध का गोचर होने जा रहा है. ये राशि परिवर्तन आपके लिए काफी अच्छा रहेगा. धन से जुड़े जो भी कार्य बिगड़ रहे थे, उनमें सुधार आएगा. भूमि, वाहन से जुड़ीं जो भी परेशानियां या अड़चनें आ रही थीं, उनमें भी सुधार होगा.

 

वृषभ- बुध वृषभ राशि के तीसरे भाव में गोचर करेंगे. आपका पराक्रम बढ़ेगा. आर्थिक स्थित में भी सुधार आएगा. लंबे वक्त से अटके कार्य पूरे होंगे. व्यापार और नौकरी में आ रहीं अड़चनें दूर होंगी.

 

मिथुन– मिथुन राशि में अब तक बुध के साथ राहु गोचर कर रहे थे. अब बुध इस राशि से निकलकर कर्क राशि के दूसरे भाव में जा रहे हैं. इस गोचर से घर में चल रहे आपसी तनाव से मुक्ति मिलेगी. वाणी और स्किन से जुड़ी दिक्कतें भी इस गोचर के बाद सुधर सकती हैं.

 

कर्क- कर्क राशि के लग्न भाव यानी पहले भाव में बुध का प्रवेश होने जा रहा है. कर्क राशि के जातकों को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें हो सकती हैं, इसलिए हेल्थ का ध्यान रखें. धन लाभ के योग बन रहे हैं, लेकिन खर्चों के बढ़ने की संभावनाएं भी काफी ज्यादा हैं.

 

सिंह- सिंह राशि के 12वें भाव में बुध का प्रवेश होगा. इस राशि में धन से जुड़ी दिक्कतें आ सकती हैं. सेहत से जुड़ी समस्याएं भी आपको घेर सकती हैं. विदेश यात्रा या लाभ के उद्देश्य की जाने वाली यात्राओं में रुकावटें आ सकती हैं.

 

कन्या- कन्या राशि के 11वें भाव में बुध का राशि परिवर्तन होने जा रहा है. यह समय आपके लिए काफी शुभ रहेगा. लाभ के योग बन रहे हैं. धन या स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं जो काफी समय से आपके लिए बड़ी चिंता थी, वो अब दूर हो सकती हैं.

 

तुला- तुला राशि वालों के 10वें घर में बुध आ रहे हैं. आपके लिए भी यह गोचर बड़ा फलदायी है. नौकरी और व्यापार से जुड़ी जो समस्याएं आ रही थीं, वो अब समाप्त हो जाएंगी. घर के सदस्यों, खासतौर से पिता के साथ जो अनबन चल रही थी, वो दूर होने से लाभ होगा.

 

वृश्चिक- वृश्चिक 9वें घर में बुध का गोचर होने जा रहा है. वृश्चिक राशि के जातकों के लिए समय बेहतर रहेगा. थोड़ी-बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. धन से जुड़ी समस्याएं दूर होंगी. दान करने से सफलता का प्रबल योग भी बनेगा.

 

धनु- धनु राशि के 8वें भाव में बुध का राशि परिवर्तन हो रहा है. धनु राशि के राशि के जातकों के लिए भी थोड़ी समस्याएं हैं. सेहत को लेकर लापरवाही ना बरतें. घर के सदस्यों की सेहत, खासतौर से बुजुर्गों की सेहत को लेकर गंभीर रहें.

 

मकर- मकर राशि वालों के 7वें घर में बुध का वास होने जा रहा है. आपके रिश्तों में मधुरता आएगी. सगे-संबंधियों के साथ रिश्तों में मिठास आएगी. व्यापार के मामलों में भी पार्टनर के साथ रिश्तों में सुधार आएगा.

 

कुंभ- कुंभ राशि वालों के छठे भाव में बुध का गोचर होने जा रहा है. अगले 15 दिन समय आपके लिए थोड़ा कठिन हो सकता है. सेहत को लेकर परेशानियां बढ़ सकती हैं. कोर्ट-कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. शत्रुओं पर हावी रहेंगे.

 

मीन- मीन राशि के पांचवें भाव में बुध आ रहे हैं. संतान पक्ष से आपको बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. लव-रिलेशनशिप बेहतर हो सकते हैं. लंबे समय से किसी खास व्यक्ति की प्रतीक्षा अब खत्म हो सकती है. नए सगे-संबंधी और दोस्तों से मुलाकात हो सकती है