slider

अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख नृत्य  गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। महंत श्री कृष्ण जन्मोत्सव में शामिल होने के लिए मथुरा गए थे। उन्होंने हल्का बुखार और सर्दी होने की शिकायत की। इसके बाद डॉक्टर की एक टीम उनकी जांच के लिए पहुँची। जाँच में नृत्य  गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

महंत 5 अगस्त को अयोध्या में हुए राम जन्म भूमि पूजन का भी हिस्सा थे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा किया था। इसके अलावा मंच पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने इस बात की सूचना मिलने पर महंत से फोन पर उनके सेहत की जानकारी ली। साथी मथुरा के अधिकारियों से उनके उच्चतम इलाज की सिफारिश भी की। मथुरा के जिलाधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्रा ने बताया, ‘महाराज जी को कुछ फीवर था। तत्काल डॉक्टरों की टीम यहाँ भेजी गई। उन लोगों ने छानबीन की, दवाइयाँ भी दीं।इस वक्त फीवर नॉर्मल है । सांस लेने में हल्की समस्या है। ऑक्सीजन लेवल भी सैचुरेटेड है। कोई ऐसी गंभीर बात नहीं है। कोरोना टेस्ट कराया गया,जिसके बाद वो पॉजिटिव पाए गए। माननीय मुख्यमंत्री जी हर क्षण खबर ले रहे हैं। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि महाराज जी के बेहतर चेकअप और इलाज के लिए मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया जाए।’

यह भी बता दे नृत्य  गोपाल दास बाबरी विध्वंस के आरोपी थे। उनके ट्रस्ट प्रमुख बनाए जाने पर भी काफी विवाद हुआ था।

इससे पहले देश के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और गृह मंत्री अमित शाह जैसी बड़ी हस्तियाँ भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं।

Julie Kumari  @samacharline