अन्य प्रदेशहोम

यूपी का रहने वाला है ISIS आतंकी अबू यूसुफ, बड़े हमले की रच रहा था साजिश

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने आतंकी संगठन ISIS के एक आतंकवादी को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है. धौला कुआं इलाके में शुक्रवार की देर रात शुरू किए गए ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने आतंकी को जिंदा पकड़ लिया. हालांकि इस दौरान दोनों तरफ से काफी गोलीबारी भी हुई.

इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी से IED और हथियार भी बरामद किया गया है. आतंकी की पहचान अबू यूसुफ के रूप में हुई है जो दिल्ली में किसी बड़े शख्स को निशाना बनाने के मकसद से पहुंचा था. एनएसजी दस्ते ने आकर उस IED को डिफ्यूज किया.

अबू यूसुफ दिल्ली में कुछ सहयोगियों के साथ काम कर रहा था, जो उसे लॉजिस्टिक सपोर्ट दे रहे थे. पुलिस अब उसके साथियों की तलाश में जुट गई है. अबू यूसुफ उत्तर प्रदेश के बलरामपुर का निवासी है और पुलिस उसके घर सहित कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

इस घटना को लेकर दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) प्रमोद सिंह कुशवाहा ने कहा, “धौला कुआं रिंगरोड पर गोलीबारी के बाद हमारे विशेष सेल द्वारा इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेस (IED) के साथ एक ISIS ऑपरेटिव को गिरफ्तार किया गया है.”

नई दिल्ली के करोल बाग और धौला कुआं इलाके के बीच शुक्रवार की रात को ये गोलीबारी हुई. पुलिस सूत्रों ने कहा है कि आतंकी गुट ने दिल्ली में एक बड़े हमले की योजना बनाई थी.