होम

संसद सत्र से पहले मोदी बोले- सीमा पर डटे हैं जवान, एक संदेश में सदन दे साथ खड़े रहने का संदेश

कोरोना वायरस संकट के बीच आज से संसद का मॉनसून सत्र शुरू हो रहा है. सत्र की शुरुआत से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया को संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक विशिष्ट वातावरण में संसद का सत्र शुरू हो रहा है, कोरोना भी है और कर्तव्य भी है. पीएम ने इस दौरान सांसदों से चीन सीमा के मुद्दे पर एक स्वर में सैनिकों के साथ खड़े होने की बात कही.

पीएम ने कहा कि सभी सांसदों ने कर्तव्य का रास्ता चुना है, सभी सांसदों को इस पहल के लिए बधाई देता हूं. बजट सत्र समय से पहले रोकना पड़ा था.

चीन के साथ सीमा पर जारी तनाव की स्थिति पर पीएम ने कहा कि जब सेना के वीर-जवान सीमा पर डटे हुए हैं, जवान दुर्गम पहाड़ियों में देश की रक्षा के लिए डटे हुए हैं. ऐसे में सदन के सभी सदस्य, एक भाव से वो संदेश देंगे कि सेना के जवानों के पीछे देश खड़ा है. पीएम ने कहा कि पूरा सदन एक स्वर से देश के वीर जवानों के साथ है.

गौरतलब है कि चीन के साथ मई के महीने से ही तनाव की स्थिति है. विपक्ष लगातार सरकार से जवाब मांग रहा है, ऐसे में इस सत्र के दौरान भी हंगामा होने के आसार हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस सत्र में कई अहम फैसले होंगे और कई विषयों पर चर्चा होगी. लोकसभा में जितनी गहन चर्चा होगी, उतना सदन और देश को फायदा पहुंचेगा. इस बार भी सभी सांसद इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाएंगे. कोरोना वायरस के कारण जो परिस्थिति बनी हैं, उसमें कई सतर्कताओं के बारे में कहा गया है जिनका पालन करना है.

पीएम मोदी बोले कि जबतक दवाई नहीं, तबतक ढिलाई नहीं. दुनिया के किसी भी कोने से वैक्सीन आए तो लोगों को इस संकट से बाहर निकलने में कामयाबी मिलेगी. पीएम मोदी ने पत्रकारों का हालचाल लिया और सतर्कता बरतने की बात कही.

कोरोना संकट की वजह से इस बार संसद का सत्र दो हिस्सों में चलेगा. चार-चार घंटे के लिए राज्यसभा और लोकसभा की पालियां रखी गई हैं, इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी किया जाएगा.