होम

अमिताभ बच्चन का ऑर्गन डोनर बनने का ऐलान, फैंस ने यूं किया रिएक्ट

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन देश में प्राकृतिक आपदाओं या किसी अन्य मुश्किल के समय में कई बार डोनेशन देते रहे हैं. अमिताभ ने सूखा या बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए कई बार करोड़ों रुपये की धनराशि राहतकोष में डोनेट की है. हालांकि इस बार अमिताभ ने इससे कई कदम आगे जाकर अपने ऑर्गन डोनेट करने की घोषणा की है.

अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके इस बात की घोषणा की है. उन्होंने अपनी एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें उनके कोट पर एक छोटा सा ग्रीन कलर का रिबन भी है. इस तस्वीर को शेयर करते हुए अमिताभ ने लिखा, “मैं एक शपथ ले चुका ऑर्गन डोनर हूं. मैंने ये ग्रीन रिबन इसकी पवित्रता के लिए पहना हुआ है.”

अमिताभ के ट्वीट के जवाब में ढेरों लोगों ने डोनेशन के बाद मिले अपने खुद के सर्टिफिकेट शेयर किए हैं और बताया है कि किस तरह वे भी अपने ऑर्गन्स डोनेट कर चुके हैं. वहीं कुछ ऐसे हैं जिन्होंने अमिताभ से प्रभावित होकर अपने ऑर्गन्स डोनेट करने की बात कही है. इसी बीच एक यूजर ने ट्वीट करके कहा कि अमिताभ के ऑर्गन्स किसी को ट्रांसप्लांट किए ही नहीं जा सकते.

यूजर ने लिखा, “सर आपको हेपेटाइटिस-बी रहा है. आपके ऑर्गन्स किसी अन्य इंसान को नहीं लगाए जा सकते. इसके अलावा आप खुद का लिवर ट्रांसप्लांट करवा चुके हैं और इम्युनोसप्रेसेंट ड्रग्स लेते हैं. मैं ऑर्गन्स डोनेट करने और दूसरों की जिंदगी बचाने के आपके फैसले की सराहना करता हूं लेकिन मैं माफी चाहता हूं कि आप साइंटिफिकली आप ऑर्गन डोनेट नहीं कर सकते.”

KBC में पहली बार हुआ ये बदलाव

बता दें कि अमिताभ ने हाल ही में छोटे पर्दे पर एक बार फिर से वापसी की है. अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 को होस्ट कर रहे हैं. शो को लेकर हर बार जैसा उत्साह और जोश दर्शकों में देखने को मिल रहा है लेकिन हर साल की तरह इस साल कौन बनेगा करोड़पति में ऑडियंस कोविड के चलते नजर नहीं आ रही है. इसके अलावा ऑडियंस पोल लाइफलाइन को भी हटा दिया गया है.