वर्ल्ड नंबर-1 सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंड स्लैम मुकाबले में आसान जीत से तीसरे दौर में प्रवेश किया, जबकि महिलाओं में सोफिया केनिन और जेलेना ओस्टापेंको ने भी अपने मैच जीत लिये. जोकोविच ने लिथुआनिया के गैरवरीय रिकार्ड्स बेरांकिस पर 6-1, 6-2, 6-2 से जीत हासिल की.

जोकोविच ने तीसरे दौर तक पहुंचने में अब तक यहां केवल 10 गेम गंवाए हैं. सर्बियाई खिलाड़ी ने 2016 में रोलां गैरो में खिताब जीतकर अपना करियर ग्रैंड स्लैम पूरा किया था. अब उनका सामना कोलंबियाई खिलाड़ी डेनियल ई. गालान से होगा. इसके साथ ही जोकोविच ने यहां की लाल बजरी पर 70वीं जीत हासिल की.

18वें ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए चुनौती पेश कर रहे जोकोविच ने इस साल सिर्फ एक मैच गंवाया है, जबकि उन्हें 33 में जीत हासिल हुई है. उन्हें एकमात्र हार पिछले महीने अमेरिकी ओपन में डिस्क्वालिफाई करने के बाद मिली थी. वहीं, कनाडा के नौंवे वरीय डेनिस शापावालोव को उलटफेर का सामना करना पड़ा. उन्हें स्पेन के रोबर्टो कारबालेस बाएना ने 7-5, 6-7 (5), 6-3, 3-6, 8-6 से पराजित किया.

महिला वर्ग में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन सोफिया ने दूसरे दौर में अन्ना बोगडन को 3-6, 6-3, 6-2 से शिकस्त दी. 21 साल की सोफिया का सामना इरीना बारा से होगा.

ओस्टापेंको ने दूसरी वरीय कैरोलिना प्लिस्कोवा को 6-4 6-2 से शिकस्त दी. ओस्टापेंको ने 2017 में अपना एकमात्र मेजर खिताब यहीं जीता था. प्लिस्कोवा उस साल सेमीफाइनल में पहुंची थीं और सिमोना हालेप से हार गई थीं.

गैर वरीयता प्राप्त इस लातवियाई खिलाड़ी का सामना अब स्पेन की पौला बडोसा से होगा, जिन्होंने अमेरिकी 29वीं वरीय स्लोएन स्टीफंस को मात दी.

दो बार की विम्बलडन चैम्पियन और सातवीं वरीयता प्राप्त पेट्रा क्विटोवा ने भी तीसरे दौर में जगह बनाई. उन्होंने इटली की जैस्मीन पाओलिनी को 6-3 6-3 आसानी से मात दी.