होम

स्कैम 1992 ट्रेलर: हर्षद मेहता की कहानी, 5000 Cr के घोटाले से दहल गया था स्टॉक मार्केट

हंसल मेहता के बहुप्रतीक्षित प्रोजेक्ट स्कैम 1992 का ट्रेलर रिलीज हो गया है. इस फिल्म में हर्षद शांतिलाल मेहता की कहानी को दिखाया जाएगा. 1992 में मुंबई स्टॉक एक्सचेंज में किए गए घोटाले के चलते हर्षद जबरदस्त विवादों में आ गए थे. हंसल की ये वेबसीरीज सोनी लिव पर रिलीज होगी.

इस फिल्म के ट्रेलर में दिखाया जाता है कि स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता स्टॉक मार्केट में मौजूद देश के लोगों के पैसों के साथ घपला करना चाहता है और इसके लिए वो किसी भी तरह का रिस्क ले सकता है. 90 के दौर में जब 100 करोड़ की कीमत भी बहुत ज्यादा हुआ करती थी, उस दौर में हर्षद मेहता ने हैरतअंगेज तरीके से 5000 करोड़ तक का घोटाला किया था. इस फिल्म के डायलॉग्स की भी फैंस के बीच काफी चर्चा है.

 

 

गुजराती एक्टर निभा रहे इस फिल्म में हर्षद मेहता का लीड किरदार

हंसल ने इससे पहले अपने ट्वीट में बताया था कि 550 पेजों की वेबसीरीज की इस स्क्रिप्ट में 170 किरदार थे और 200 से अधिक लोकेशन्स थी और 85 दिनों में इस फिल्म की शूटिंग को निपटाया गया है. इस सीरीज में प्रतीक गांधी, श्रेया धनवंतरे, शारीब हाशमी, सतीश कौशिक, अनंत महादेवन, रजत कपूर, निखिल द्विवेदी, के के रैना और ललित परीमू जैसे एक्टर्स भी नजर आएंगे. इस वेबसीरीज में प्रतीक गांधी लीड भूमिका में हैं.

प्रतीक साल 2014 में आई फिल्म बे यार के चलते चर्चा में आए थे. इसके बाद उन्होंने रॉन्ग साइड राजू और वेंटिलेटर जैसी फिल्मों में काम किया. इसके अलावा वे सलमान खान प्रोडक्शन की फिल्म लवयात्री और फिल्म मित्रों में भी काम कर चुके हैं. ये सीरीज देबाशीष बासु और सुचेता दलाल की किताब के स्क्रीनप्ले और डायलॉग्स को सुमित पुरोहित, सौरव डे, वैभव विशाल और करण व्यास ने लिखे हैं. ये सीरीज इसी महीने 9 अक्तूबर को रिलीज होने जा रही है.