होम

रेप-मर्डर का ट्रायल शुरू होते ही पीड़िता के भतीजे का अपहरण

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक रेप पीड़िता का भतीजा संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया है. खास बात है कि इस परिवार की सुरक्षा में पुलिसकर्मी भी तैनात थे, लेकिन शुक्रवार को भतीजा लापता हो गया. परिवार वालों की शिकायत पर पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही सुरक्षा में तैनात तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

दरअसल, पिछले साल दिसंबर में 23 साल की एक महिला के साथ कथित तौर पर पांच लोगों ने गैंगरेप किया था. पीड़िता जब कोर्ट जा रही थी तब उसको जला दिया गया था. उसकी मौत हो गई थी. इस मामले में सभी आरोपी जेल में हैं और ट्रायल शुरू हो गया है. इस बीच पीड़िता का 6 साल का भतीजा संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया है.

इस मामले में पीड़िता के परिवार की सुरक्षा में तैनात तीन पुलिसकर्मियों नरेंद्र यादव, अनुज और राजेश कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही कैप्टन बाजपेई, हर्षित बाजपेई, अनीता त्रिवेदी, सरोज त्रिवेदी और सुन्दरा लोध के खिलाफ धारा 364 के तहत पीड़िता की बहन की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

उन्नाव के एसपी सुरेशराव ए कुलकर्णी ने कहा कि पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. यह सभी गैंगरेप और मर्डर के आरोपियों के परिजन हैं. बच्चे की तलाश के लिए 14 पुलिस टीमें बनाई गई है, जो अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही है. इसके साथ ही एक टीम को रायबरेली भी भेजा गया है.

क्षेत्राधिकारी कृपाशंकर कन्नौजिया का कहना है कि बच्चा शुक्रवार की शाम 4 बजे लापता हुआ है. पहले परिवार ने बच्चे को ढूंढने की कोशिश की, लेकिन नहीं मिलने पर सुरक्षा में लगे जवानों को खबर दी गई. इसके बाद जवानों ने पुलिस स्टेशन को इसकी सूचना दी.