खेल/क्रिकेट

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने धुरंधर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में 33 गेंदों में नाबाद 73 रनों की पारी खेली. जिसकी बदौलत बेंगलुरु ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 82 रनों से मात दे दी.

एबी डिविलियर्स ने अपनी पारी में 5 चौके और 6 छक्के लगाए. एबी डिविलियर्स के छक्के तो इतने ऊंचे थे कि गेंद शारजाह स्टेडियम की छत को भी पार कर सड़क पर जा गिरे.

एबी डिविलियर्स की पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 195 रनों का लक्ष्य रखा था. बेंगलुरु की पारी के 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर डिविलियर्स ने एक छक्का ऐसा मारा जो स्टेडियम की छत को पार कर सड़क पर जा गिरा.

विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 82 रनों से मात दी. 195 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 112/9 रन ही बना पाई.

बेंगलुरु ने 5वीं जीत हासिल की और 10 अंकों के साथ अब वह अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है. यह उसका सातवां मैच रहा. इतने ही मैचों में कोलकाता की यह तीसरी हार रही. केकेआर अब चौथे स्थान पर है.

डिविलियर्स की आक्रामकता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कोहली के साथ उन्होंने 46 गेंदों में से 33 गेंद का सामना किया. इससे टीम ने अंतिम पांच ओवरों में 83 रन जोड़े.