देवासभोपालमध्य प्रदेश

गोमती नगर के सूने मकान से ताले तोड़कर जेबर-नगदी ले उड़े चोर 50 मिनिट में 20 तोला सोना और 50 हजार की चोरी

देवास। घर का ताला तोड़कर चोर सोने-के जेवरात सहित 50 से 60 हजार रुपये नगद लेकर फरार हो गए। पीडि़त ने पुलिस को सूचना देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।
देवास शहर के औद्योगिक थाने अंतर्गत गौमती नगर क्षैत्र निवासी ऑॅटो एक्सचेंज का काम करने वाले अनिल चौधरी ने बताया कि वह दो दिन पहले अपने परविार के साथ गुजरात गये थे सूना मकान पाकर रात के समय बदमाशों ने ताला तोड़कर कमरे में रखे बक्से व अलमारी का लॉक तोड़ दिया। उसमें रखे सोने के जेवरात सहित 50 से 60 हजार रुपये की नगदी चोरी कर ले गए। घटना की जानकारी तब लगी जब वह गुजरात से आज सुबह वापस देवास आये तो मेन दरवाजा के बाद घर के अंदर जाने वाले गेट का ताला टूटा देखकर चकित रहे गये और जब घर के अदंर गये तो देखा सारा सामान बिखरा पड़ा था। वही घर मैं लगे कैमरे देखने पर दो लोगों द्वारा चोरी की वारदात को अंजाम दिया जा रहा है जिसमें मकान के पास में खाली प्लाट के पास से गली की दीवार कुदकर दो चोर घर में घूसते दिख रहा है साथ ही एक आरोपी घर के बाहर बैठा दिखाई दे रहा है व दूसरा आरोपी घर के अंदर घुसकर तीन अलग अलग बैग में चोरी का सामान ले जाते दिखाई दे रहा है। आसपास के लोगों का कहना है कि पुलिस रात्रि गस्त में दिखाई ीाी नही देती है जिसके कारण चोरों क हौसले बढ़ गये है और चोरी की घटनाओं को अजांम दे रहे है।

ऑॅटो एक्सचेंज का काम करने वाले गौमती नगर में रहने वाले चौधरी के मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरी की पूरी घटना कैद हो गई. जिसमे चोर शाम रात 2 बजकर 05 मिनट 18 सेकंड पर सुने मकान में घुसता है और 2 बजकर 55 मिनट 28 सेकंड पर घर से बाहर चोरी का सामान लेकर चले जाता है।
पुलिस ने बताया कि घर में लगे सीसीटीवी के माध्यम से पुलिस चोर की तलाश में लग गई है. पुलिस द्वारा चोरी का मामला दर्ज किया जा रहा है। साथ ही आस पास लगे कैमरे की मदद से चोरी की वारदात को अजांम देने वाले दोनों आरोपीयों की तलाश शुरू कर दी है।