top newsकारोबारदेशराजनीती

बजट को लेकर राहुल ने फिर साधा निशाना, बोले- भारत के रक्षकों के साथ धोखा हुआ है

आम बजट को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं. राहुल ने आरोप लगाया है कि इस बजट में देश के जवानों के साथ धोखा हुआ है.

किसान आंदोलन और संसद में विपक्ष के हंगामे का सामना कर रही मोदी सरकार पर शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर निशाना साधा है. राहुल गांधी की ओर से बजट को लेकर ट्वीट किया गया और कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के दोस्तों के लिए बनाए गए बजट में जवानों को धोखा दिया गया है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि सीमा पर जवान चीन की आक्रामकता का सामना कर रहे हैं, लेकिन उन्हें कोई भी समर्थन नहीं मिल रहा है. भारत के रक्षकों के साथ धोखा किया गया है.

बजट को लेकर आक्रामक हैं राहुल गांधी

आपको बता दें कि राहुल गांधी द्वारा इससे पहले भी बजट को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा गया था. राहुल गांधी का आरोप था कि वित्त मंत्री ने बजट में रक्षा को लेकर कोई जिक्र नहीं किया, रक्षा मंत्रालय का बजट भी नहीं बढ़ाया गया है. इस मसले पर राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की थी.

राहुल की ओर से आरोप लगाया गया कि बजट में सिर्फ मोदी सरकार के करीबी करोड़पतियों का ध्यान रखा गया है, लेकिन जो जवान चीन का सामना कर रहा है उसके लिए कुछ भी नहीं किया गया है. इससे चीन को किस तरह का संदेश दिया जा रहा है.

बता दें कि इस साल केंद्र सरकार द्वारा डिफेंस सेक्टर के बजट को करीब 1.4 फीसदी तक ही बढ़ाया गया है. साथ ही वित्त मंत्री द्वारा अपने भाषण में रक्षा क्षेत्र का जिक्र भी नहीं किया गया, यही कारण रहा कि विपक्ष को सरकार पर निशाना साधने का मौका मिल गया.

गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1 फरवरी को लोकसभा में बजट पेश किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस बजट की तारीफ की है. पीएम मोदी ने इस बजट को लेकर कहा कि ये बजट आत्मनिर्भर भारत के अभियान को आगे बढ़ाएगा, साथ ही युवाओं के सपने पूरे करने में मदद करेगा.