होम

ये IT कंपनी लगवाएगी 6 लाख से अधिक कर्मचारियों और परिजनों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन!

देश में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण चल रहा है. सरकारी अस्पतालों के अलावा प्राइवेट अस्पतालों में भी एक निश्चित राशि देकर अभी 60 वर्ष से अधिक आयु वाले लोग कोरोना का टीका लगवा सकते हैं. इसी बीच IT सेक्टर की एक कंपनी अपने सभी एम्प्लॉयी और उनके परिजनों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगवाएगी.

कॉगनिजैंट करेगी वैक्सीन पर खर्चा

IT कंपनी Cognizant ने कहा कि वह देशभर में अपने 2 लाख से अधिक फुलटाइम एम्प्लॉयीज और उनके डिपेंडेंट्स को लगने वाले कोरोना वैक्सीन की लागत का वहन करेगी. इसके अलावा 50,000 से अधिक सपोर्ट स्टाफ के लोग और उनके परिवार के सदस्यों को भी कंपनी टीका लगवाएगी.

कॉन्ट्रैक्ट और सिक्योरिटी स्टाफ भी शामिल

कंपनी के कोरोना वैक्सीनेशन कवरेज में सिर्फ फुल टाइम एम्प्लॉयी ही नहीं आएंगे. बल्कि कंपनी उसके यहां कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले कर्मचारियों और सिक्योरिटी स्टाफ के लोगों के कोरोना टीके की लागत वहन करेगी.

6 लाख से अधिक लोगों का कोरोना वैक्सीनेशन

कंपनी के कर्मचारियों, सपोर्ट स्टाफ, कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी, सिक्योरिटी स्टाफ और उनके परिजनों को मिलाकर 6 लाख से अधिक लोगों का कोरोना वैक्सीनेशन होगा.

लिवमिंट की खबर के मुताबिक कंपनी के भारतीय परिचालन चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर राजेश नाम्बियार का कहना है, ‘‘अगर हम पिछले साल को देखें तो हमें खुशी है कि पूरी महामारी के दौरान हमने किस तरह से अपने सभी एम्प्लॉयीज के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान रखा और दुनियाभर की सरकारों के समर्थन से अपने कारोबार को चलाते रहे.’

स्वास्थ्य बीमा में जोड़ा विशेष प्रावधान

नाम्बियार ने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में हमने अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य बीमा में नया प्रावधान जोड़ा जो कोविड-19 के घर पर इलाज की लागत कवर करता है. हमने कर्मचारियों को सुविधा दी कि वह अतिरिक्त प्रीमियम देकर कोविड-19 के इलाज की लागत कवर करने वाला बीमा टॉप-अप ले सकें.