होम

IPL: बतौर कप्तान बल्ले से संजू सैमसन का धमाल, रच दिया ये बड़ा रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग-2021 के चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कमाल की पारी खेली. वानखेड़े स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने 119 रन बनाए. संजू सैमसन का आईपीएल में बतौर कप्तान ये पहला मैच था.

संजू सैमसन आईपीएल इतिहास में कप्‍तान के तौर पर डेब्‍यू करते हुए शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. संजू सैमसन ने मैच में 63 गेंदों पर 119 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 7 छक्‍के मारे. ये संजू सैमसन के आईपीएल करियर का तीसरा शतक है. इससे पहले वह साल 2017 में पुणे की टीम और साल 2019 में हैदराबाद के खिलाफ शतक जड़ चुके हैं.

विराट कोहली से पीछे हैं संजू

आईपीएल के इतिहास में भारतीय क्रिकेटर्स द्वारा शतक लगाने की बात की जाए तो संजू सैमसन अब केवल विराट कोहली से ही पीछे रह गए हैं. विराट आईपीएल में पांच शतक जड़ चुके हैं.

संजू का शतक गया बेकार

मैच की बात करें तो पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्‍स ने केएल राहुल की 91 रनों की पारी और दीपक हुड्डा के 64 और क्रिस गेल के 40 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए.

लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान राजस्‍थान की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही. महज 25 रनों पर राजस्‍थान ने बेन स्‍टोक्‍स (0) और मनन वोहरा (12) का‍ विकेट गंवा दिया था. फिर संजू सैमसन ने एक छोर से जिम्‍मेदारी उठाई. वो मैच को अंत तक लेकर गए. हालांकि वह टीम को जिताने से चूक गए.