होम

उम्र के 50वें पड़ाव पर आने के बाद भी सुपर फिट हैं मंदिरा बेदी, जानिए क्या है सेहत का राज

मॉडल-एक्ट्रेस और फैशन डिजाइनर मंदिरा बेदी उम्र के 50वें पड़ाव के नजदीक पहुंचने के बावजूद बेहद फिट हैं और लाखों फैन्स को फिट रहने के लिए इंस्पायर करती रहती हैं. मंदिरा की टोन्ड बॉडी के पीछे क्या सीक्रेट है ये सवाल बहुतों के जेहन में है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि मंदिरा बेदी की डायट क्या है और वह लगातार बढ़ती उम्र के बावजूद फिट बने रहने के लिए आखिर क्या करती हैं?

15 अप्रैल 1972 पश्चिम बंगाल के कोलकाता में जन्मीं मंदिरा का करियर काफी ब्रॉड रहा है. उन्होंने फिल्मों में काम करने से लेकर टीवी शोज तक और वेब सीरीज में काम करने से लेकर आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप होस्ट करने तक बहुत कुछ किया है.

जाहिर तौर पर इतनी एक्टिव और भागदौड़ भरी लाइफ के लिए उनका बेहद फिट रहना भी जरूरी है. मंदिरा के लिए फिट रहना कोई काम नहीं बल्कि उनके रूटीन का हिस्सा है. उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर वह ढेरों वीडियो और तस्वीरें पोस्ट करके बाकियों को भी फिट रहने के लिए इंस्पायर करती हैं.

मंदिरा बेदी को फिटनेस का चस्का तब लगा जब साल 2008 में उन्होंने रियलिटी टीवी शो खतरों के खिलाड़ी में हिस्सा लिया. एक इंटरव्यू में मंदिरा ने बताया था कि शो के खत्म होने के बाद, मैं खुद को स्टॉन्ग बनाना चाहती थी.

मंदिरा के मुताबिक वह हफ्ते में 5 दिन वर्कआउट करती हैं और उनकी कोशिश ये रहती है कि हर रोज कार्डियो रोज करें. जिम जाने के अलावा मंदिरा फिट रहने के और भी तरीके अपनाती हैं. वह रनिंग करती हैं, स्विमिंग करती हैं और कई बार योग भी आजमाती हैं.

मंदिरा बेदी ने बताया कि वह कभी भी अपना वर्कआउट मिस नहीं करती हैं. चाहे वह सफर पर ही क्यों ना हों, वह किसी तरह फिटनेस के लिए वक्त निकाल लेती हैं और कई बार तो उन्होंने होटल रूम में वर्कआउट किया है. ऐसे में वह बॉडी वेट वर्कआउट प्रिफर करती हैं.

उन्होंने बताया कि आप रनिंग शूज, रेसिस्टेंस बैंड्स और स्किपिंग रॉप अपने साथ कैरी कर सकते हैं. क्योंकि ये काफी हल्के होते हैं और बैग में जगह भी कम घेरते हैं.

क्या है मंदिरा बेदी की डायट?

मंदिरा बेदी की डायट सुनकर आपको शायद हैरानी होगी लेकिन वह आमतौर पर घर का सादा खाना पसंद करती हैं. बजाए किसी न्यूट्रीशियन द्वारा तय किए गए फैंसी डायट के वह खुद तय किया गया खाना लेना पसंद करती है.

मंदिरा के मुताबिक वह सुबह कॉफी पीती हैं और वर्कआउट के पहले एक केला खाती हैं. लंच में वह रोटी-दाल और सब्जी खाती हैं और डिनर जितना हल्का हो सकें करती हैं. इसमें सलाद या जो भी घर पर बना हो, वह खा लेती हैं. मंदिरा ने बताया कि वह रात को रोटी नहीं खाती. मंदिरा एक वेजीटेरियन हैं लेकिन प्रोटीन के लिए वह अंडे खाती हैं.