होम

एक्टर नकुल मेहता को 2 महीने के बेटे की करानी पड़ी सर्जरी, ये है वजह

जानकी ने इस नोट के जरिए बताया कि जब उन्हें बेटे की सर्जरी के बारे में पता चला तो वह अपने आंसू रोक नहीं पा रही थीं, यह जानकर की अगले तीन दिन में उन्हें बेटे को सर्जरी के लिए तैयार करना है, जिसमें उन्हें 7 घंटे तक बिना दूध पिलाए रखना है, क्योंकि सर्जरी के लिए उन्हें जनरल ऐनेस्थिशिया दिया जाएगा.

टीवी सीरियल ‘इश्कबाज’ फेम नकुल मेहता और उनकी पत्नी जानकी पारेख फरवरी के महीने में बेटे सूफी के पैरेंट्स बने हैं. हाल ही में जानकी ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए फैन्स को जानकारी दी कि सूफी को बायलेट्रल इन्गुइनल हर्निया जैसी समस्या थी, जिसके लिए उन्हें सर्जरी कराने की जरूरत थी. जानकी ने एक इमोशनल नोट के जरिए बताया कि आखिर कैसे उन्होंने केवल दो महीने के बेटे सूफी को इस सर्जरी के लिए तैयार किया.

जानकी ने इस नोट के जरिए बताया कि जब उन्हें बेटे की सर्जरी के बारे में पता चला तो वह अपने आंसू रोक नहीं पा रही थीं, यह जानकर की अगले तीन दिन में उन्हें बेटे को सर्जरी के लिए तैयार करना है, जिसमें उन्हें 7 घंटे तक बिना दूध पिलाए रखना है, क्योंकि सर्जरी के लिए उन्हें जनरल ऐनेस्थिशिया दिया जाएगा.

जानकी ने लिखा नोट

जानकी लिखती हैं, “तीन हफ्ते पहले, हमारे छोटे से सूफी को बायलेट्रल इन्गुइनल हर्निया की समस्या हुई. डॉक्टर्स के मुताबिक, हमें इनकी जल्द से जल्द सर्जरी करानी थी. यह शिशू में एक जनरल और सुरक्षित सर्जरी होती है, लेकिन बेटे को इतनी कम उम्र में ऐनेस्थिशिया दिया जाएगा, जिसके बारे में सोचकर मेरा दिल टूट गया.”

बेटे को सर्जरी के लिए किस तरह जानकी ने तैयार किया, इसके बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, “जिस दिन मुझे इस बारे में जानकारी मिली, मैं खुद को रोने से रोक नहीं पा रही थी. मेरी अगली तीन रातें बेटे को सर्जरी के लिए तैयार करने में मैंने लगाईं. मुझे चिंता इस बात की हो रही थी कि बेटे को इतनी कम उम्र में सर्जरी से चार घंटे पहले और दो घंटे बाद बिना कुछ पिए रहना पड़ेगा, उन्हें ऐनेस्थिशिया लगेगा. सर्जरी के दिन तक मैं उन्हें रात में तीन बजे उठाती थी, फीड करती थी और यह सुनिश्चित करती थी कि वह अगले चार से साढ़े चार घंटे सोकर न उठें. और अगर उठते हैं तो मुझे उन्हें फीड तुरंत नहीं कराना है. मेरे दिमाग में सर्जरी की प्लानिंग चल रही थी, जिससे बेटे की बॉडी उस प्रक्रिया के मुताबिक बैठ जाए, वह उठे नहीं और दूध के लिए रोए नहीं. इसके अलावा मैं उससे बात करती रहती थी, कहती थी कि वह उस दिन देर तक सोएगा, हम दोनों को इससे बाहर आना होगा. वह मेरे चेहरे को देखता रहता था और मुझे ध्यान से सुनता रहता था, शायद, मैंने तो यही सोचा.”

सर्जरी के बारे में दी डिटेल्स

जानकी ने सर्जरी के बारे में और गहराई से बताते हुए कहा, “जब सूफी दो महीने के पूरे हो गए थे, उस दिन उनकी सर्जरी हुई. हम लोगों ने जैसे सूफी के लिए सर्जरी के तहत चीजें प्लान की थीं, उन्होंने उसी तरह बिहेव किया. वह सोते रहे जब तक मैंने उन्हें सर्जन के हाथों में नहीं सौंप दिया. सर्जरी के बाद जब वह उठे तो मैं केवल उनसे यही बात कर रही थी कि उन्होंने कितना अच्छा किया. बस अब उन्हें दूध के लिए और थोड़ा वक्त इंतजार करने की जरूरत है. मैं चौंक गई थी यह देखकर कि जिस लड़के को हर दो घंटे में दूध चाहिए होता है, वह सात घंटे बिना दूध के रहा. दूध पीने के बाद जो उसके चेहरे पर मुस्कुराहट होती है, वह प्राइसलेस होती है. बेबीज वह कई चीजें करने में सक्ष्म होते हैं, जिनके बारे में हम सोचते हैं कि वे नहीं कर पाएंगे. वे सब समझते हैं जो भी हम बातचीत में उनसे कहते हैं या महसूस कराते हैं. मैं यकीन रखती हूं कि सूफी संग मेरी लंबी बातचीत काम आई हैं, एग्जाम पास कराने के लिए जो हमने उन्हें तैयारियां कराई थीं, वह सक्सेसफुल हुई हैं. हम अपने बच्चों को बेस्ट गिफ्ट दे सकते हैं, उन्हें खुश और फियरलेस महसूस कराकर, उन चैलेंजेज के लिए जो जिंदगी में उनके सामने आने वाले होते हैं.”

एक्टर नकुल मेहता ने पत्नी जानकी की इस पोस्ट पर रिएक्ट करते हुए बेटे सूफी के पिता होने पर गर्व महसूस किया है. पत्नी और सूफी दोनों को ही उन्होंने चैंपियन बताया है. इसके अलावा टीवी सेलेब्स में सुयश राय, दृष्टि धामी, अनीता हसनंदानी समेत कई ने प्यार और दुआएं भेजते हुए कॉमेंट किया है.