slider

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल से पहले टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को लेकर भविष्यवाणी की है. कनेरिया ने जडेजा को 3डी खिलाड़ी बताया है.

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच WTC का फाइनल 18 से 22 जून तक साउथैम्‍प्‍टन में खेला जाएगा. खिताबी मुकाबले से पहले पूर्व क्रिकेटर भारत और न्यूजीलैंड के अलग-अलग खिलाड़ियों पर दांव लगा रहे हैं. इसी कड़ी में कनेरिया ने भी जडेजा की अहमियत बताई और उनकी तारीफ की.

जडेजा ने WTC के 10 मैचों में 469 रन बनाने के साथ ही 28 विकेट भी निकाले हैं. अपने यूट्यूब चैनल पर दानिश कनेरिया ने कहा कि तेजी से रन बनाना, अहम मौकों पर विकेट लेना जडेजा की काबिलियत है. ये चीज ही उन्‍हें टीम इंडिया के लिए अहम बनाती है.

उन्‍होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि गेंदबाज एक अहम भूमिका निभाते हैं, चाहे आप कोई भी फॉर्मेट खेल रहे हो. यदि वह विकेट ले रहे हैं, वे मैच जीतेंगे. यदि हम जडेजा की बात करें तो वह 3डी खिलाड़ी हैं. वह ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसे आप बाहर नहीं कर रख सकते.’

कनेरिया ने कहा कि जडेजा अहम मौकों पर आपको विकेट निकाल कर देंगे. वह रन बनाएंगे, साझेदारी को लंबा खींचेंगे और फील्डिंग के दौरान कुछ रन आउट भी करेंगे. इसी वजह से जडेजा फाइनल में भारत के सबसे मूल्‍यवान खिलाड़ी बनने जा रहे हैं.

जडेजा ने शुरू की प्रैक्टिस

रवींद्र जडेजा ने खिताबी मुकाबले के लिए प्रैक्टिस शुरू कर दी है. वह रविवार को पहली बार साउथैम्पटन में अभ्यास करते नजर आए. जडेजा की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें वह गेंदबाजी करते दिख रहे हैं.

बता दें कि साउथैम्पटन में आइसोलेशन पीरियड पूरा करने के बाद भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी प्रैक्टिस सेशन से जुड़ चुके हैं. जडेजा, मोहम्मद सिराज और चेतेश्वर पुजारा की प्रैक्टिस करते हुए तस्वीरें आ चुकी हैं.