slider

सरकारी तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल और डीजल (Petrol- Diesel) की कीमतें जारी कर दी हैं. यहां जानें आपके शहर में आज क्या है दोनों ईंधनों का भाव.

सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानी बुधवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव किया है. आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. घरेलू बाजार में आज पेट्रोल और डीजल 25-25 पैसे और महंगा हो गया है. दिल्ली में बुधवार को पेट्रोल की कीमत 95.56 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 86.47 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई हैं.

मंगलवार को भी नहीं बढ़ा भाव

मंगलवार यानी 8 जून 2021 को घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है. सोमवार को पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद मंगलवार को दाम स्थिर रहे. 7 जून को पेट्रोल में 28 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 27 पैसे प्रति लीटर का उछाल आया था. जिसके बाद दोनों दिन पेट्रोल 95.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.22 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिके थे.

8 जून को ये रहे पेट्रोल-डीजल के रेट

मंगलवार को दोनों ईंधन की कीमत स्थिर रही. दिल्ली में पेट्रोल (Petrol) 95.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल (Diesel) की कीमत 86.95 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई थी. बता दें कि देश के हिस्सों में पेट्रोल का भाव 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है.

ऐसे जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम

पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दाम प्रतिदिन अपडेट किए जाते हैं. ऐसे में आप सिर्फ एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP