slider

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नई दिल्ली में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात कर रहे हैं, तो दूसरी ओर अब प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं. सूत्रों की मानें, तो कांग्रेस को छोड़ हाल ही में बीजेपी में आने वाले जितिन प्रसाद भी योगी मंत्रिमंडल का हिस्सा बन सकते हैं.

सूत्रों की मानें, तो कांग्रेस को छोड़ हाल ही में बीजेपी में आने वाले जितिन प्रसाद भी योगी मंत्रिमंडल का हिस्सा बन सकते हैं.

सूत्रों के मुताबिक, जुलाई में जितिन प्रसाद को MLC बनाया जा सकता है. जुलाई में पांच सीटों के लिए एमएलसी चुनाव होना है, ऐसे में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी रास्ता खुला है. अगर ऐसा होता है कि यूपी बीजेपी को चुनावों से पहले जिस ब्राह्मण चेहरे की तलाश थी, वो जितिन प्रसाद के रूप में खत्म होती दिख रही है.

जितिन के अलावा एके शर्मा को मिलेगी जिम्मेदारी!

हालांकि, योगी आदित्यनाथ के करीबी सूत्र और संगठन के लोग लगातार इस बात से इनकार कर रहे हैं कि फिलहाल कोई मंत्रिमंडल विस्तार होगा. लेकिन जिस तरीके से घटनाक्रम लगातार बदल रहे हैं और दिल्ली में बैठकें हो रही हैं, वो कैबिनेट विस्तार की ओर इशारा करते हैं.

जितिन प्रसाद के अलावा एके शर्मा ऐसे शख्स हैं जिनके यूपी मंत्रिमंडल में शामिल होने के आसार हैं. एके शर्मा जिस तरीके से गठबंधन को लेकर दिल्ली में सक्रिय हैं, बीते दिनों निषाद पार्टी के नेताओं और अनुप्रिया पटेल से उनकी मुलाकात हुई है. ऐसे में एके शर्मा का कद बढ़ने के संकेत हैं, साथ ही ये भी तय माना जा रहा है कि उन्हें यूपी सरकार के मंत्रिमंडल में अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है.