भोपालराजनीती

विघटनकारियों, देश विरोधियों और कट्टरपंथियों का छाता बन गई है कांग्रेस: मुरलीधर राव प्रदेश प्रभारी ने कहा-कांग्रेस के इस रवैये का हर स्तर पर मुकाबला करेगी भारतीय जनता पार्टी

भोपाल। कांग्रेस जो एक समय पर दिग्गजों की, स्वतंत्रता सेनानियों की पार्टी हुआ करती थी आज विघटनकारियों, देश विरोधियों और कट्टरपंथियों का छाता बनती जा रही है। देश के साथ-साथ मध्यप्रदेश में भी पार्टी का यही रवैया है। यहां पहले दिग्विजय सिंह यह काम करते थे, लेकिन अब उनके साथ कमलनाथ भी जुड़ गए हैं। भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस के इस रवैये का डटकर मुकाबला करेगी और घर-घर जाकर लोगों को कांग्रेस के हथकंडों की जानकारी देगी। यह बात शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी श्री मुरलीधर राव ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहीं।

श्री राव ने कहा कि कांग्रेस के लोग भारतीय जनता पार्टी का विरोध करते-करते अब देश की एकता और अखंडता पर भी हमले करने लगे हैं। कांग्रेस के साथ जो विघटनकारी और कट्टरपंथी लोग जुड़े हैं, उनकी गतिविधियां अब प्रदेश के आदिवासी क्षेत्रों को भी प्रभावित करने लगी है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए राष्ट्र प्रथम है, इसलिए हम कांग्रेस का डटकर मुकाबला करेंगे और घर घर जाकर यह बताएंगे कि कांग्रेस किस तरह के अवैधानिक हथकंडों का इस्तेमाल कर रही है। श्री राव ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस के प्रति भाजपा का आक्रमक होना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि कांग्रेस ही बुराइयों की जड़ है और इन बुराइयों का संक्रमण कांग्रेस से ही अन्य क्षेत्रीय दलों में फैला है।

पूर्ण वैक्सीनेशन होने तक सरकार का सहयोग करती रहेगी पार्टी

श्री राव ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार वैक्सीनेशन का काम काफी तेजी से कर रही है लेकिन यह सिर्फ सरकार की जिम्मेदारी नहीं है। इस अभियान को सफल बनाना भारतीय जनता पार्टी की भी सामाजिक जिम्मेदारी है और हमारे कार्यकर्ता संपूर्ण वैक्सीनेशन होने तक इस अभियान में सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता बूथ स्तर तक ना सिर्फ वैक्सीनेशन की मॉनिटरिंग और रिपोर्टिंग करेंगे बल्कि गरीब कल्याण की योजनाओं पर अमल करने, उन्हें सफल बनाने और उनका लाभ जनता तक पहुंचाने में भी सहयोग करेंगे।

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक लोकतंत्र के लिए उदाहरण

श्री राव ने कहा कि कोरोना संकट के इस दौर में भारतीय जनता पार्टी ने कोविड गाइडलाइन के अनुसार सेमी वर्चुअल तरीके से 24 जून को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का आयोजन किया। इस बैठक में प्रदेश के सभी 57 संगठनात्मक जिलों से भी कार्यसमिति सदस्य और पदाधिकारियों ने भागीदारी की। इस तरह से बैठक करने वाली भारतीय जनता पार्टी पहली पार्टी है। उन्होंने कहा कि दिन भर चली यह बैठक राजनीतिक दलों और लोकतंत्र के लिए एक अच्छा उदाहरण थी कि कोई दल किस तरह से कोरोना संकट से प्रभावित हुए बिना अपने काम को आगे बढ़ा सकता है। उन्होंने कहा कि भाजपा इस नवाचार को पूरे देश में अपना रही है।

एससी, एसटी वर्ग भाजपा की प्राथमिकता

श्री राव ने कहा कि प्रदेश में एससी और एसटी वर्गों को भारतीय जनता पार्टी प्राथमिकता देती है और आबादी प्रतिशत के लिहाज से भी ये बड़े वर्ग हैं। श्री राव ने कहा कि शुक्रवार को हुई अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति मोर्चों की बैठक में इन वर्गों से जुड़े मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया गया। श्री राव ने बताया कि इन बैठकों में इस बात पर चर्चा की गई कि इन वर्गों के लिए किस तरह की नीतियों और कार्यक्रमों की जरूरत है, इन वर्गों के बीच पार्टी के संगठन को किस तरह सुदृढ़ किया जा सकता है और सरकार के स्तर पर इन वर्गों के लिए किस तरह के कदम उठाए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बैठकों में हुई चर्चा के आधार पर ही पार्टी इन वर्गों के लिए अपना रोडमैप तैयार करेगी।

पत्रकार वार्ता के दौरान श्री मुरलीधर राव के साथ प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश महामंत्री श्री रणवीरसिंह रावत एवं श्री भगवानदास सबनानी उपस्थित थे।

(लोकेन्द्र पाराशर)
प्रदेश मीडिया प्रभारी

The reason there are numerous university students with an impeccable track record in the business is because best admission essay writing service they started with their school diploma and pursued a professional degree in precisely the same field and graduated from high school.