होम

UP चुनाव: ‘कोई CM फेस नहीं, प्रियंका गांधी के नेतृत्व में लड़ेंगे’, बोले कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद

यूपी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए कांग्रेस ने सीएम फेस का ऐलान नहीं किया है. सलमान खुर्शीद ने कहा है कि पार्टी प्रियंका गांधी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी.

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) होने हैं. इसको लेकर तमाम पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. कांग्रेस पार्टी की तरफ से इस बीच बड़ा बयान आया है. कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने कहा है कि कांग्रेस यूपी में महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी और बाद में वह ही सीएम फेस का ऐलान कर सकती हैं.

यूपी चुनाव में कांग्रेस का सीएम फेस कौन होगा? इस सवाल पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव 2022 हम लोग प्रियंका गांधी की अगुवाई में लड़ेंगे. वह यूपी में कांग्रेस की जीत के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं. बाद में वह ही मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान कर सकती हैं.’

किसी से गठबंधन नहीं करेगी कांग्रेस – सलमान खुर्शीद

रविवार को मीडिया से बात करते हुए सलमान खुर्शीद ने साफ किया कि कांग्रेस ने अभी यूपी में सीएम फेस तय नहीं किया है लेकिन यह साफ है कि पार्टी सभी 403 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. सलमान ने आगे कहा, ‘कांग्रेस यूपी चुनाव में किसी से गठबंधन नहीं करेगी. पार्टी कार्यकर्ता हर क्षेत्र में जाकर लोगों की परेशानी सुनेंगे.’

सलमान खुर्शीद फिलहाल आगरा में हैं. वहां वह जनता से बात करके उनकी परेशानियां समझ रहे हैं, ताकि पार्टी मेनिफेस्टो (घोषणापत्र) में उन बातों को शामिल किया जा सके. सलमान ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का घोषणापत्र एक्सपर्ट की सलाह पर तैयार नहीं किया जाएगा, बल्कि यह स्थानीय लोगों के सामान्य मुद्दों की बात करेगा. उन्होंने बताया कि वह और पार्टी कार्यकर्ता अयोध्या, झांसी, गोरखपुर आदि का दौरा कर चुके हैं. यहां के लोगों द्वारा बताई गई समस्याओं पर गौर भी किया जाएगा. खुर्शीद ने बताया कि आगरा में लोग बढ़ते बिजली के दामों से परेशान हैं.