होम

सारा अली खान ने पढ़ी नमाज, मांगी मन्नत, मंदिर में किए माता के दर्शन

सारा अली खान इन दिनों कश्मीर की वाद‍ियों के बीच दोस्तों के साथ ट्र‍िप पर हैं. कुछ दिनों पहले उन्होंने कश्मीर की घाटी पर मौजूद शेषनाग झील से लाजवाब तस्वीरें साझा की थी. अब एक्ट्रेस ने मंद‍िर, मस्ज‍िद, चर्च और गुरुद्वारे के दर्शन करने की फोटोज शेयर की है. इसी के साथ सारा ने धर्म से जुड़ा संदेश भी दिया है.

सारा ने कई तस्वीरें शेयर की है. इनमें उनकी पहली तस्वीर नमाज अदा करते देखी जा सकती है. सिर पर दुपट्टा डाले, दुआ में हाथ उठाए  और खुदा के लिए सज्दा करते सारा की यह फोटो काफी कुछ कहती है.

दूसरी तस्वीर गुलमर्ग के बाबा रेशी की है जहां वे मन्नत का धागा बांधती नजर आईं. उन्होंने अपनी दोस्त के साथ भी इस जगह से फोटो शेयर की है.

सारा पहले भी अपनी मां अमृता सिंह और भाई इब्राह‍िम अली खान के साथ यहां आ चुकी हैं. तीनों ने गुलमर्ग के इसी लोकेशन से कई फोटोज शेयर किए थे.

आगे उन्होंने गुरुद्वारे से भी अपनी फोटो और वीड‍ियो शेयर किए हैं. वीड‍ियो में सिर पर दुपट्टा लिए सारा पीठ दिखाए बैठी नजर आ रही हैं. गुरुद्वारे में अरदास का यह वीड‍ियो काफी सुकून भरा है.

उन्होंने माता के मंद‍िर से भी अपनी फोटो शेयर की है. इसके अलावा एक वीड‍ियो भी शेयर किया है जिसमें सारा, मंद‍िर पर‍िसर में बने सरोवर किनारे हाथ जोड़े खड़ी नजर आ रही हैं. पीछे ओम नम: श‍िवाय की आरती सुनी जा सकती है.

मंद‍िर, मस्ज‍िद और गुरुद्वारे के अलावा सारा चर्च भी गईं. चर्च के बाहर से उन्होंने अपनी फोटो शेयर की है. रंगीन बल्ब से जगमगाते चर्च के बाहर सारा कैमरे की तरफ देखती नजर आ रही हैं.

अपनी पोस्ट के कैप्शन में सारा ने कश्मीर के लिए कही जाने वाली मशहूर कहावत को कैप्शन में लिखा है. ‘गर फिरदौस बर रूये जमीं अस्त, हमी अस्तो हमी अस्तो हमी अस्त’. इसका मतलब है- अगर धरती पर कहीं स्वर्ग है तो यहीं है यहीं है यहीं है.

इसका अंग्रेजी अनुवाद भी सारा ने लिखा साथ ही धर्म को लेकर कहा- सर्व धर्म सम भाव. यानी सभी धर्म एक समान हैं. अलग अलग धर्मस्थलों से सारा की तस्वीरें उनकी बात को साब‍ित भी करती हैं.