होम

पुराने अंदाज में लालू की हुंकार- हम बाहर होते तो नीतीश बेइमानी से सरकार न बना पाते

आरजेडी प्रमुख लालू यादव लंबे अरसे के बाद चुनावी रण में उतरे और नीतीश कुमार को निशाने पर लिया. लालू यादव ने कहा कि वैसे तो मेरे बेटे तेजस्वी ने विरोधियों का बुखार छुड़ा दिया है और अब हम आ गए हैं.  तेजस्वी यादव को जनता ने बिहार का मुख्यमंत्री बना दिया था. लेकिन, नीतीश कुमार ने 8 सीट पर बेइमानी कर हमारे प्रत्याशी को हरा दिया. मैं जेल में था, बाहर रहता तो नीतीश हिम्मत नहीं कर पाते.

बिहार में लंबे अरसे के बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चुनावी मंच पर पुराने अंदाज में दहाड़ते नजर आए. नीतीश कुमार को आड़े हाथ लेते हुए लालू ने कहा कि बिहार की जनता ने तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री चुन लिया था, लेकिन नीतीश ने बेइमानी करके सरकार बनाई है. हम बाहर होते तो नीतीश हिम्मत नहीं कर पाते. अब मैं आ गया हूं और आप लोगों के बीच रहूंगा. इसके साथ ही जातिगत जनगणना की लड़ाई छेड़ने की लोगों से अपील की.

लालू प्रसाद यादव ने बिहार के तारापुर सीट पर रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सांप्रदायिक ताकतों के आगे हार नहीं माननी है. लालू यादव बोले कि बीजेपी से उन्होंने कभी समझौता नहीं किया, लेकिन नीतीश कुमार अब नाथूराम गोडसे के समर्थक हो गए हैं. उन्होंने कहा कि नीतीश कहा करते थे कि मिट्टी में मिल जाएंगे, लेकिन बीजेपी के साथ हाथ नहीं मिलाएंगे. हमने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया और पलटूराम बीजेपी के साथ चले गए.

नीतीश को अहंकारी बताते हुए लालू ने कहा कि तेजस्वी यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का बुखार छुड़ा रखा है. लालू यादव ने विपक्षियों को निशाने पर लिया है. लालू यादव ने कहा कि वैसे तो मेरे बेटे तेजस्वी ने विरोधियों का बुखार छुड़ा दिया है और अब हम आ गए हैं.  तेजस्वी यादव को आपने जिताया, बिहार का मुख्यमंत्री बना दिया था. लेकिन, नीतीश कुमार ने 8 सीट पर बेइमानी कर हमारे प्रत्याशी को हरा दिया. मैं जेल में था, बाहर रहता तो नीतीश हिम्मत नहीं कर पाते.

लालू यादव ने कहा कि बीजेपी के राज में रेल, जहाज सबकुछ बिक गया  मोदी ने कहा था कि सबको 15 लाख रुपये देंगे, सबने खाता खुलवा लिया था. इस दौरान लालू ने कहा कि बिहार में कहते हैं कि डबल इंजन की सरकार है. नीतीश कुमार स्टीम इंजन हैं और बीजेपी डीजल इंजन है और दोनों एक दूसरे को खींच रहे हैं. बिहार में लोग रोजगार के लिए परेशान हैं न तो लोगों को काम मिल रहा और न ही कोई विकास कार्य हो रहा.

आरजेडी सुप्रीमो ने बिहार में जातिगत जनगणना को लड़ाई छेड़ने के लोगों से अपील की. उन्होंने कहा कि दलित और ओबीसी की संख्या बढ़ी है और जनगणना होगी तो आरक्षण भी बढ़ जाएगा. जातिगत जनगणना की लड़ाई हर हाल में छेड़नी होगी. देश में जब सभी जानवरों की गितनी हो सकती है तो इंसान के जातियों की गितनी क्यों नहीं हो सकती है. बीजेपी को पता है कि जनगणना होगी तो दलित-ओबीसी के आरक्षण भी बढ़ाना होगा.

लालू यादव ने कहा कि लाल कपड़ा देख जैसा सांड भड़कता है वैसे ही जनता को देख कर नीतीश भड़कते हैं. हमने आडवाणी को गिरफ्तार किया, हमने कभी संप्रदायिकता से समझौता नहीं किया. लालू प्रसाद ने कहा कि नीतीश कुमार आरएसएस की गोद में खेल रहे हैं. देश में कुछ नहीं मिल रहा है. रेल बेच दिया है. जब हम रेल मंत्री थे तो रेलवे को फ़ायदा में लाया, लेकिन आज रेलवे का हाल क्या है.

लालू प्रसाद यादव ने कहा कि मैं जनता को प्रणाम करने आया हूं. सभा के दौरान भीड़ मंच के नजदीक पहुंच गई तो लालू ने शांति की अपील की. लालू ने कहा ये लड़ाई सरकार और जनता के बीच में है. लोक शाही के सामने कोई टिका नहीं है.