अन्य प्रदेशदेश

साबुन के पत्थरों से भरे ट्रकों को छोड़ने का दिया था निर्देश, CM धामी ने अधिकारी को किया बर्खास्त

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उस अधिकारी को बर्खास्त कर दिया है, जिसने साबुन के पत्थर ले जा रहे 4 ट्रकों को छोड़ने के लिए बागेश्वर एसपी को पत्र लिखा था. अधिकारी का ये पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.

उत्तराखंड में साबुन के पत्थरों से भरे ट्रकों को छोड़ने का निर्देश देने वाले अधिकारी को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बर्खास्त कर दिया है. ट्रकों को छोड़ने का निर्देश देने वाला पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. इसके बाद ये कार्रवाई की गई है. उत्तराखंड सीएमओ की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, एसपी को पत्र लिखने वाले अधिकारी को बर्खास्त कर दिया गया है.

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक अधिकारी का पत्र वायरल हुआ था. ये पत्र अधिकारी ने बागेश्वर एसपी को लिखा था, जिसमें उन्होंने पुलिस से साबुन के पत्थरों से भरे 4 ट्रकों को छोड़ने का निर्देश दिया था.

सोशल मीडिया पर अधिकारी का पत्र वायरल होने के बाद सरकार ने कार्रवाई करते हुए उन्हें बर्खास्त कर दिया है. इसके साथ ही इस मामले की जांच के आदेश भी दे दिए हैं.

पुलिस ने कथित तौर पर उन 4 ट्रकों को जब्त कर लिया था, जिनसे अवैध खनन सामग्री को ले जाया जा रहा था. इन्हीं चारों ट्रकों को छोड़ने के लिए अधिकारी ने बागेश्वर एसपी को पत्र लिखा था.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री कार्यालय ने न्यूज एजेंसी को बताया कि मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. साथ ही ये भी बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने सभी अधिकारियों को अवैध खनन के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने के सख्त निर्देश दे दिए हैं. साथ ही ये भी चेतावनी दी गई है कि अगर किसी भी अधिकारी के खिलाफ ऐसी कोई शिकायत होती है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.