अन्य प्रदेशदेश

UP Tet पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपी निर्दोष चौधरी ने किया सरेंडर

UP Tet पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी निर्दोष चौधरी ने सरेंडर कर दिया है. आरोप है कि निर्दोष चौधरी ने ही शामली में मेरठ के सॉल्वर गैंग को 5 लाख में पेपर बेचा था. निर्दोष अलीगढ़ में प्राइमरी का टीचर है. उसका भाई यूपी पुलिस में सिपाही है. UPSTF निर्दोष चौधरी को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी.

यूपी में 28 नवंबर को UP TET परीक्षा आयोजित की गई थी. लेकिन इसका पेपर लीक हो गया था. ऐसे में परीक्षा रद्द कर दी गई थी. इस मामले में यूपी एसटीएफ जांच कर रही है. अब तक इस मामले में 30 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

परीक्षा नियामक प्राधिकारी और पेपर छापने वाली कंपनी का मालिक हो चुका गिरफ्तार

इस मामले में एसटीएफ ने लखनऊ से टीईटी परीक्षा कराने वाले परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय और पेपर छापने वाली कंपनी के मालिक को भी गिरफ्तार किया है. इस परीक्षा का आयोजन पीएनपी ने कराया था. संजय उपाध्याय को परीक्षा नियामक प्राधिकारी बनाया गया था. संजय उपाध्याय पर ही इस परीक्षा के आयोजन की जिम्मेदारी थी. सरकार ने पेपर लीक होने के मामले को उनकी बड़ी चूक माना था और मुख्यमंत्री के निर्देशों पर मंगलवार को संजय उपाध्याय को निलंबित किया गया था.

उधर, UPSTF ने पेपर छापने का ठेका लेने वाले आरएसएम कंपनी का मालिक राय अनूप प्रसाद को भी गिरफ्तार किया था. राय अनूप प्रसाद की कंपनी आरएसएम फिनसर्व प्राइवेट लिमिटेड को ही सचिव संजय उपाध्याय ने टीईटी के पेपर छापने का 13 करोड़ रुपये में ठेका दिया था. वह नई दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में रहता था. उसे नोएडा से गिरफ्तार किया गया था.