देशधर्मं/ज्योतिष

बेअदबी मामले के बाद बिगड़ सकता माहौल: केंद्र ने भेजा पंजाब सरकार को अलर्ट, राज्य के सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश

पंजाब में बेअदबी मामला सामने आने के बाद केंद्र ने पंजाब सरकार को अलर्ट भेजा है।

बेअदबी मामले के बाद केंद्र सरकार ने पंजाब सरकार को अलर्ट भेजा है। केंद्र की तरफ से राज्य के सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। पंजाब के तमाम धार्मिक स्थलों, डेरों, मंदिरों, गुरुद्वारों और अन्य सभी धर्मों के धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक पंजाब का माहौल बिगाड़ने के लिए धार्मिक स्थल का इस्तेमाल करने की आशंका है।

इसी को देखते हुए केंद्र की तरफ से ये कदम उठाया गया है। पंजाब में दंगे भड़काने और धार्मिक सद्भाव बिगाड़ने के लिए किसी भी धार्मिक स्थल पर बेअदबी या अन्य घटना करके माहौल बिगाड़ने की साजिश हो सकती है। इसी के मद्देनजर तमाम धार्मिक स्थलों पर पंजाब पुलिस को सुरक्षा बढ़ाने और नजर रखने के निर्देश केंद्र सरकार की ओर से जारी किए गए हैं।

राज्य के स्वर्ण मंदिर और कपूरथला के एक गुरुद्वारे में कथित बेअदबी को लेकर दो लोगों की हत्या पिछले दिनों कर दी गई है। एक मामले में एक शख्स को गिरफ्तार भी किया गया है जबकि दूसरे मामले में भीड़ ने बेअदबी करने वाले व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डाला। अब केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार को अलर्ट जारी किया है।

इससे पहले रविवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में दर्शन किए। इसके बाद स्वर्ण मंदिर में बेअदबी की घटना पर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि इस घटना की जितनी ​निंदा की जाए वो कम है। मैं पंजाबियों को अपील करता हूं कि जितने भी धार्मिक स्थान हैं उनका पूरा ध्यान रखा जाए, हो सकता है कि चुनाव की वजह से कोई गलत ताकतें गलत भूमिका निभाने की कोशिश कर रही हों, उनको बेनकाब भी किया जाएगा।