अन्य प्रदेशदेश

गुजरात पंचायत चुनाव: परिवार के 12 लोगों ने भी नहीं दिया वोट, नतीजे आए तो फूटकर रोया सरपंच उम्मीदवार

गुजरात में हुए ग्राम पंचायत चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. गुजरात में कुल 8686 पंचायतों के चुनाव के नतीजों को घोषित किया जाना है. यहां के वीपी जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां चुनाव लड़ने वाले संतोषभाई की हार चर्चा का विषय बनी हुई है.

गुजरात में हुए ग्राम पंचायत चुनाव के नतीजे आज मंगलवार को घोषित किए जाएंगे. इसके लिए वोटों की गिनती जारी है. गुजरात में कुल 8686 पंचायतों के चुनाव के नतीजों को घोषित किया जाना है. वहां सभी गांवों में बैलेट पेपर से ही मतदान हुआ था. वोटिंग का प्रतिशत 77 रहा था. इस चुनाव में कई जगह पर काफी दिलचस्प मामले सामने आए. हार या जीत भी किस तरह से होती हे उस पर बहुत कुछ निर्भर रहता है. ऐसा ही एक मामला गुजरात के वापी जिले में सामने आया. यहां चुनाव लड़ने वाले संतोषभाई की हार चर्चा का विषय बनी हुई है.

दरअसल, संतोष ने सरपंच के चुनाव में अपना नामांकन दिखल किया था. छरवाला गांव के पंचायत में उन्हें उम्मीद थी कि गांव के अन्य लोगों के साथ उनके परिवार के 12 सदस्य उन्हें ही वोट देंगे. लेकिन आज जब मतगणना हुई तो वो भी नहीं हुआ. उनके परिवार के 12 सदस्य में से उन्हें सिर्फ़ एक ही वोट मिला वो भी खुद का. वोटों की गिनती होने के बाद संतोष हलपति इतना भावुक हो गया कि वहीं काउंटिंग सेन्टर पर ही रोने लगा. संतोष का कहना है की मेरे परिवार के लोगों ने भी मुझे वोट नहीं दिया है.

गुजरात में सरपंच पद के लिए 27 हजार उम्मीदवार मैदान में हैं. वहीं 1.19 लाख लोग पंचायत सदस्य बनने के लिए मैदान में हैं. राजनीतिक दलों से बात करके पंचायत चुनाव उम्मीदवार अपनी क्षमता के हिसाब से बिना किसी पार्टी के चुनाव चिन्ह के लड़ता है.