देश

पहले हिरासत, अब प्रदर्शनकारी डॉक्टरों पर पुलिस ने दर्ज की FIR

नीट पीजी काउंसलिंग 2021 में देरी को लेकर प्रदर्शन कर रहे डॉक्टर्स (Doctors protest) का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. पहले प्रदर्शन कर रहे डॉक्टर्स को हिरासत में लिया गया था, अब इनके खिलाफ FIR दर्ज की गई है.

नीट पीजी काउंसलिंग 2021 में देरी को लेकर प्रदर्शन कर रहे डॉक्टर्स का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. पहले प्रदर्शन कर रहे डॉक्टर्स को हिरासत में लिया गया था, अब इनके खिलाफ FIR दर्ज की गई है. जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के आईपी एस्टेट पुलिस स्टेशन में डॉक्टरों के खिलाफ FIR दर्ज हुई है.

रिपोर्ट के  मुताबिक, डॉक्टर्स के खिलाफ IPC की धारा 186, 353, 332, 148,147, 149, 279, 270 और 3 प्रिवेंशन ऑफ प्रॉपर्टी एक्ट के तहत FIR हुई है.

नीट पीजी काउंसलिंग में देरी को लेकर दिल्ली के ITO के पास प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों को पुलिस ने बलपूर्वक रोड से हटा दिया है.

प्रदर्शनकारी और पुलिस में झड़प

प्रदर्शनकारी डॉक्टर रोड को ब्लॉक कर आंदोलन कर रहे थे.  इस दौरान पुलिस और डॉक्टरों के बीच हल्की झड़प भी हुई है.

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाने के दौरान 12 डॉक्टरों को हिरासत में भी लिया था जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया. प्रदर्शन के दौरान भीड़ को हटाने में 7 पुलिसकर्मी भी मामूली रूप से घायल हुए हैं.

बता दें कि सोमवार की सुबह करीब 8 बजे बहादुरशाह जफरमार्ग पर 70-80 डॉक्टरों ने प्रदर्शन के दौरान रोड को ब्लॉक कर दिया था.

जब प्रदर्शनकारी दूसरी तरफ की सड़क को भी ब्लॉक करने लगे तो शाम करीब 4 बजे पुलिस ऐसे डाक्टरों को जबरन बस में भरकर वहां से ली गई थी. इस दौरान गुस्साए डॉक्टरों ने बस का शीशा भी तोड़ दिया था.