Mainदेशराजनीती

शारदा घोटाले के मुख्य आरोपी का दावा- सुवेंदु अधिकारी ने लिए पैसे; TMC बोली- तुरंत गिरफ्तार करे CBI

टीएमसी महासचिव कुणाल घोष ने कहा कि शारदा घोटाले के मुख्य साजिशकर्ता अधिकारियों से बचने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुवेंदु अधिकारी खुद को बचाने के लिए ही भाजपा में शामिल हुए।

टीएमसी महासचिव कुणाल घोष ने पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी की गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने कहा कि शारदा घोटाले के मुख्य आरोपी ‘सुदीप्तो सेन ने अधिकारी की ओर से ब्लैकमेल किए जाने का दावा किया है। घोष ने कहा, “शारदा के मालिक सुदीप्तो सेन ने अपनी याचिका में दावा किया है कि भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने उन्हें ब्लैकमेल किया था और उनसे पैसे लिए थे। हम मांग करते हैं कि सीबीआई को सुवेंदु अधिकारी को तुरंत हिरासत में लेना चाहिए।”

घोष ने कहा कि शारदा घोटाले के मुख्य साजिशकर्ता अधिकारियों से बचने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुवेंदु अधिकारी खुद को बचाने के लिए ही भाजपा में शामिल हुए। इस घोटाले के पीछे बड़ी साजिश है। इससे पहले घोष ने शारदा और नारदा मामले में मुकुल रॉय को ‘बीजेपी नेता’ बताते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग की थी।

‘मुकुल रॉय को भी किया जाए गिरफ्तार’ 
टीएमसी प्रवक्ता ने ट्विटर पर कहा, “सीबीआई और ईडी को शारदा और नारदा मामले में भाजपा नेता मुकुल रॉय को गिरफ्तार करना चाहिए। मैंने पहले ही उन्हें पत्र भेजकर उनसे संयुक्त पूछताछ की मांग की है। वह एक प्रभावशाली साजिशकर्ता हैं। उन्होंने केवल अपनी निजी सुरक्षा के लिए विभिन्न दलों का इस्तेमाल किया है। मुकुल रॉय को बख्शा नहीं जाना चाहिए।”

2,500 करोड़ रुपये की ठगी का मामला
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में टीएमसी की प्रचंड जीत के बाद पिछले साल जून में भाजपा छोड़कर पार्टी में शामिल हुए मुकुल रॉय को लेकर टीएमसी में एक नया विवाद खड़ा हो गया है। मालूम हो कि शारदा समूह की कंपनियों ने कथित तौर पर लोगों को उनके निवेश पर उच्च दर पर रिटर्न का वादा करते हुए 2,500 करोड़ रुपये की ठगी की थी।