Mainदेशराजनीती

उदयपुर में कन्हैया का मर्डर: अशोक गहलोत को कांग्रेस नेता ने ही घेरा, कहा- राजधर्म निभाओ; उठाए कई सवाल

उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या को लेकर राजस्थान सरकार चौतरफा घिर गई है। भारतीय जनता पार्टी ने गहलोत से इस्तीफे की मांग की है तो कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने भी जोरदार हमला किया है।

उदयपुर में नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने की वजह से कन्हैयालाल की निर्मम हत्या को लेकर राजस्थान ही नहीं पूरे देश में लोग हैरान और आक्रोशित हैं। इस हत्याकांड में पुलिस की लापरवाही भी सामने आई है। कन्हैयालाल की हत्या पर गहलोत सरकार बुरी तरह घिर गई है। विपक्ष तो इस्तीफा मांग ही रहा है, अपनों ने भी सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने तो उन्हें राजधर्म निभाने की भी सीख दे डाली है।

सचिन पायलट के समर्थक कहे जाने वाले आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राजस्थान के मुख्यमंत्री को टैग करते हुए ट्वीट किया, ”’राजधर्म’ निभाने का ‘समय’ आ गया अशोक गहलोत जी।” उन्होंने धमकी के बावजूद कन्हैया को सुरक्षा नहीं दिए जाने को लेकर सरकार पर सवाल उठाए और यहां तक कहा कि कातिलों के साथ पुलिस भी दोषी है। उन्होंने यह भी पूछा कि पुलिस के बड़े अफसरों पर ऐक्शन क्यों नहीं लिया गया है।

सावन में सचिन पायलट के ‘अभिषेक’ की भविष्यवाणी कर चुके आचार्य प्रमोद कृष्णम ने गहलोत के एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, ”धमकी मिलने के बावजूद भी ‘कन्हैया’ को सुरक्षा उपलब्ध क्यों नहीं करायी गई, कातिलों के साथ साथ ‘पुलिस’ प्रशासन भी बराबर का दोषी है। SSP DIG के खिलाफ अभी तक कार्यवाही क्यों नहीं की गई, क्या ‘राजस्थान’ में ‘सरकार’ का इकबाल बिलकुल खत्म हो गया है…???”