Mainविदेश

एलन मस्क पर गर्व नहीं है पिता को, छोटे बेटे को बताया ज्यादा सुखी

एलन मस्क के पिता एर्रोल मस्क ने कहा कि उन्हें अपने रईस बेटे पर गर्व नहीं है। इसकी वजह उन्होंने यह बताई कि इतना पैसा कमाने के बाद भी उनके पास ऐसा पार्टनर नहीं है जो कि उनके लिए सब कुछ कुर्बान कर दे।

एलन मस्क के पिता एर्रोल मस्क ने कहा है कि उन्हें अपने रईस बेटे पर गर्व नहीं है। उन्होंने कहा कि परिवार के बाकी सदस्यों ने भी बहुत उपलब्धियां हासिल की हैं। ऑस्ट्रेलियन रेडियो स्टेशन KIIS एफएम पर बात करते हुए टेस्ला चीफ के पिता ने कई बातें बताईं। उन्होंने बाकी मस्क फैमिली के बारे में भी बात की। उन्होंने ना केवल एलन मस्क की सफलता को कमतर कहा बल्कि उनके लुक को लेकर भी मजाक किया।

प्रजंटर ने एर्रोल से पूछा, आपका बेटा जीनियस है। उसने जीवन में बहुत कुछ हासिल किया और बहुत पैसा बनाया। क्या उसपर आपको गर्व है? इसके बाद 76 साल के एर्रोल ने जवाब दिया, बिल्कुल नहीं। हमारा परिवार लंबे समय से बहुत कुछ करता रहा है, यह उपलब्धि कोई अचानक हासिल नहीं हुई है। एर्रोल ने कहा कि उनकी पहली पत्नी से एलन, तोस्का और किंबल हैं जो कि जब बहुत छोटे थे तब से ही उनके साथ दुनिया की सैर पर जाया करते थे।

उन्होंने कहा, मेरे बच्चों ने चीन से लेकर ऐमजॉन के जंगलों तक का सफर किया और बहुत कुछ देखा। हालांकि एलन ने सच में बड़ी उपलब्धि हासिल की। उन्होंने कहा, एलन को लगता है कि वह अब भी पांच साल पीछे चल रहा है। वह अपनी प्रगति से फ्रस्ट्रेट हो जाता है। मुझे पता है कि यह पागलपन लगता होगा लेकिन हम एक  परिवार के रूप में सोचते हैं। वह अब 50 साल का हो चुका है और मुझे लगता है कि वह अब भी बच्चा है। लेकिन वह 50 साल का बुजुर्ग हो चुका है।

एर्रोल ने कहा, मेरा छोटा बेटा किंबल ज्यादा लकी है। उसने अपनी पत्नी के साथ लंबा वक्त बिताया। उन्होंने कहा, स्पेसएक्स का सीईओ अपने लिए एक ऐसा पार्टनर नहीं ढूंढ पाया जो कि उसके लिए अपना भविष्य दांव पर लगा सके। बता दें कि एलन के चार बीवियों से नौ बच्चे हैं। इसके बावजूद आज की तारीख में वह सिंगल हैं। एर्रोल ने कहा, उसे एक ऐसा पार्टनर ढूंढना है जो सब कुछ छोड़कर उसके साथ रहे और यह आसान नहीं है।