Mainदेशहोम

वीर सावरकर पर टिप्पणी का मामला, शिंदे गुट ने राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज कराई FIR

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का वीर सावरकर पर टिप्पणी मामला तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है। पहले उद्धव ठाकरे ने राहुल के बयान से किनारा किया। अब राहुल के खिलाफ इस मामले में मुकदमा दर्ज हुआ है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का वीर सावरकर पर टिप्पणी मामला तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है। पहले उद्धव ठाकरे ने राहुल के बयान से किनारा किया। अब एकनाथ शिंदे गुट ने राहुल गांधी के खिलाफ इस मामले में मुकदमा दर्ज कराया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे की पार्टी बालासाहेबची शिवसेना (शिंदे गुट) की ओर से वंदना सुहास डोंगरे ने वीर सावरकर पर टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने अपनी शिकायत में “स्वतंत्रता सेनानी को बदनाम करने और स्थानीय लोगों की भावनाओं को आहत करने” के मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज की है। मामले में पुलिस ने धारा 500 और 501 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

राहुल गांधी ने क्या कहा था

पीटीआई के मुताबिक, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने गुरुवार को महाराष्ट्र के वाशिम जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए विनायक दामोदर सावरकर पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि सावरकर ने अंग्रेजों की मदद की थी। जेल में यातना से बचने के लिए उन्होंने माफीनाम लिखा और महात्मा गांधी और अन्य तत्कालीन भारतीय नेताओं के साथ धोखा किया था।

उद्धव और पवार ने भी किया किनारा

राहुल गांधी की वीर सावरकर को लेकर की गई टिप्पणी पर उद्धव ठाकरे और एनसीपी चीफ शरद पवार ने भी किनारा किया है। उद्धव ने एक बयान में कहा कि वह राहुल गांधी की टिप्पणी का समर्थन नहीं करते हैं। उनके मन में सावरकर के लिए अपार सम्मान है। उधर, एनसीपी चीफ पवार भी कई मौकों पर सावरकर की तारीफ कर चुके हैं।