बॉलीवुड

गोविंदा को कामयाबी का पूरा हक नहीं मिला , रोहित सेट्टी

साल बीतने को है और हिंदी सिनेमा को अब भी बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा देने वाली एक और फिल्म का इंतजार अब भी बाकी है। रिलीज से पहले सितारों के साथ देश भर में शहर शहर घूमने की परिपाटी पर निर्माता निर्देशक रोहित शेट्टी ने अपनी अगली फिल्म ‘सर्कस’ से विराम लगाया है। वह फिल्म के कलाकारों के साथ टेलीविजन शोज पर खूब जा रहे हैं। और, एक दो कार्यक्रमों में भी हिस्सा ले रहे हैं लेकिन फिल्म ‘सर्कस’ साल की पहली फिल्म होने जा रही है जिसके सितारों ने फिल्म की रिलीज से पहले मीडिया से बात नहीं की। हां, इन सबको परिवार के साथ गुरुवार को मुंबई में रिलीज से एक दिन पहले फिल्म देखने का न्यौता जरूर मिला है। इस बीच रोहित ने एक कार्यक्रम में सुपरस्टार गोविंदा को लेकर भी अपने मन की बात कही है।

विलियम शेक्सपीयर के नाटक ‘कॉमेडी ऑफ एरर्स’ से प्रेरित निर्माता निर्देशक रोहित शेट्टी की नई फिल्म ‘सर्कस’ में सितारों की पूरी बारात है। रणवीर सिंह और वरुण शर्मा इसी नाटक पर बनी गुलजार की फिल्म ‘अंगूर’ की तरह ही डबल रोल में हैं। इनके साथ पूजा हेगड़े, जैकलीन फर्नांडीज, टीकू तलसानिया, जॉनी लीवर, संजय मिश्रा और व्रजेश हीरजी जैसे कलाकार भी हैं। दीपिका पादुकोण और अजय देवगन के फिल्म में स्पेशल अपीयरेंस बताए जा रहे हैं। फिल्म अपने ट्रेलर और गाने की रिलीज के बाद से ही सुर्खियों में है। इसके हीरो रणवीर सिंह के लिए ये उनके करियर की बेहद अहम फिल्म इसलिए मानी जा रही है क्योंकि उनकी पिछली दो फिल्में ‘83’ और ‘जयेशभाई जोरदार’ बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रहीं।

करीब सौ करोड़ रुपये की लागत से बनी और रिलीज हो रही फिल्म ‘सर्कस’ को लेकर दर्शकों में भी खासा उत्साह है। पूरे साल एक दमदार कॉमेडी फिल्म की तलाश में रहे दर्शकों की हंसी का कोटा इस फिल्म से पूरा हो सकता है हालांकि फिल्म के संवाद लेखकों में फरहाद सामजी का नाम देखकर लोग थोड़ा आशंकित भी हैं। फिल्म ‘बच्चन पांडे’ में चली उनकी लेखनी लोगों को बिल्कुल पसंद नहीं आई थी। यूनुस सजावल की लिखी पटकथा वाली फिल्म ‘सर्कस’ में फरहाद के अलावा संजिद बेदरे और विधि घोड़गांवकर ने भी सहयोग किया है।

निर्देशक रोहित शेट्टी की रणवीर सिंह के साथ ये ‘सिम्बा’ और ‘सूर्यवंशी’ के बाद तीसरी फिल्म है। दोनों इसके अलावा एक विज्ञापन फिल्म में भी साथ काम कर चुके हैं। रोहित शेट्टी को रणवीर सिंह की ऊर्जा पर पूरा भरोसा है और अक्सर वे रणवीर की बातें करते करते गोविंदा तक पहुंच जाते हैं। एक कार्यक्रम के दौरान रोहित ने माना कि फिल्म अभिनेता गोविंदा को उनके सुनहरे दौर में वैसी शोहरत नहीं मिल पाई जिसके वह हकदार थे। निर्देशक डेविड धवन और गोविंदा की जोड़ी की लगातार हिट फिल्मों की चर्चा करते हुए रोहित ने कहा कि उन दिनों सोशल मीडिया का जमाना नहीं था फिर भी इस जोड़ी ने एक दशक तक दर्शकों को लगातार हिट फिल्मों से खूब हंसाया।

बड़े परदे से लेकर छोटे परदे और ओटीटी तक समान रूप से सक्रिय रोहित शेट्टी इन दिनों सिद्धार्थ मल्होत्रा, शिल्पा शेट्टी और विवेक ओबेरॉय के साथ एक वेब सीरीज ‘इंडियन पुलिस फोर्स’ का भी निर्माण कर रहे हैं। रोहित शेट्टी के पुलिस यूनिवर्स की ये कहानी ‘सिंघम 3’ से पहले घटती है। माना जा रहा है कि रोहित अपने पुलिस यूनिवर्स में शिल्पा शेट्टी के अलावा एक और महिला पुलिस अफसर की एंट्री कराने वाले हैं और फिल्म ‘सिंघम 3’ में ये किरदार दीपिका पादुकोण करती नजर आ सकती हैं।