विदेश

येति एयरलाइंस विमान हादसे में 68 लोगों की मौत

नेपाल के पोखरा में हुए विमान हादसे में 68 लोगों की मौत हुई है। दुनियाभर में इस विमान हादसे की चर्चा है। अब काठमांडु से पोखरा जा रहे इस विमान की एयर होस्टेस ओसिन आले का एक टिकटॉक वीडियो सामने आया है। यह वीडियो ओसिन आले ने उड़ान से पहले विमान के अंदर बनाया था और उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया था। यह वीडियो ओसिन आले की जिंदगी का आखिरी वीडियो साबित हुआ। अब यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

वीडियो में दिख रहा है कि एयर होस्टेस ओसिन आले पहला नशा, पहला खुमार गाने पर एक्सप्रेशन देती नजर आ रही हैं। वीडियो में ओसिन हंसते हुए नजर आ रही हैं। ओसिन का यह वीडियो कुछ यूजर्स को उदास कर रहा है। एक यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि ‘जहां भी रहो, ऐसे ही रहो’! उल्लेखनीय है कि येति एयरलाइंस की इस फ्लाइट में केबिन क्रू के सदस्यों समेत कुल 72 यात्री सवार थे। इनमें से 15 विदेशी नागरिक थे, जिनमें पांच भारतीय, चार रूसी, दो कोरियाई और एक-एक ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, आयरलैंड और फ्रांस के नागरिक भी सवार थे।

विमान में सवार पांचों भारतीय उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के निवासी थे और नेपाल में भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन करने गए हुए थे। पशुपतिनाथ मंदिर में दर्शन के बाद पांचों भारतीय पैराग्लाइडिंग के लिए पोखरा आ रहे थे। इसी दौरान पोखरा हवाई अड्डे पर उतरने से कुछ ही देर पहले विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। भारतीय यात्री भी विमान के अंदर से फेसबुक लाइव कर रहे थे और इसी फेसबुक लाइव के दौरान विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में एक भी यात्री जीवित नहीं बचा है। 68 लोगों के शव मिल चुके हैं। 4 शवों की अभी भी तलाश की जा रही है