Mainदेशहोम

कर्नाटक चुनाव में येदियुरप्पा भी निभाएंगे बड़ा रोल? PM मोदी ने अलग से की चर्चा

दक्षिण के इस राज्य के लिए भाजपा की चिंताएं स्वाभाविक हैं। प्रधानमंत्री मोदी खुद इस चुनाव को काफी गंभीरता से ले रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, मोदी ने लगभग 15 मिनट तक येदियुरप्पा के साथ बातचीत की।

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के साथ अलग से चर्चा की है। बातचीत कर्नाटक के आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर हुई। इससे पहले कर्नाटक के प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ने राज्य की मौजूदा राजनीतिक स्थिति को लेकर अपनी रिपोर्ट रखी थी।

सूत्रों के अनुसार, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान मोदी ने पार्टी के कुछ नेताओं से अलग से भी चर्चा की। कर्नाटक के विधानसभा चुनाव इस साल अप्रैल में होने हैं। ऐसे में दक्षिण के इस राज्य के लिए भाजपा की चिंताएं स्वाभाविक हैं। प्रधानमंत्री मोदी खुद इस चुनाव को काफी गंभीरता से ले रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, मोदी ने लगभग 15 मिनट तक येदियुरप्पा के साथ बातचीत की।

बताया जाता है कि प्रधानमंत्री ने तेलंगाना के विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा के दौरान हस्तक्षेप करते हुए राज्य इकाई को सलाह दी कि आगे वह जब भी राज्य की के. चंद्रशेखर राव सरकार के खिलाफ यात्रा निकाले तो उसका ज्यादा प्रचार-प्रसार करें। बात जनता तक पूरी तरह पहुंचनी चाहिए। प्रधानमंत्री ने काशी तमिल संगम जैसे कार्यक्रमों को ज्यादा से ज्यादा करने का सुझाव भी दिया।

येदियुरप्पा की नाराजगी की अटकलें
अटकलें लगती रही हैं कि येदियुरप्पा पार्टी से नाराज चल रहे हैं। हालांकि, वह कई बार साफ कर चुके हैं कि उन्हें पार्टी में नजरअंदाज नहीं किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने ये संकेत भी दिए हैं कि कोई भी उन्हें राजनीतिक रूप से खत्म नहीं कर सकता है। हाल ही में हुबली में हुए पीएम मोदी के कार्यक्रम में उन्हें न्योता नहीं दिया गया था। पार्टी का कहना था कि सरकारी कार्यक्रम के चलते उन्हें नहीं बुलाया गया।