Mainदेशहोम

एक्शन मोड में पीएम मोदी, BJP के बाद कैबिनेट के साथ करेंगे मंथन; बैठक आज

दो दिवसीय बैठक के दौरान पार्टी के मौजूदा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को सेवा विस्तार दिया गया है। वह जून 2024 तक भाजपा अध्यक्ष बने रहेंगे। 2024 में ही लोकसभा चुनाव होने हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2023 का व्यवस्त चुनावी कार्यक्रम शुरू होने से पहले एक्शन मोड में हैं। भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद अब बुधवार को कैबिनट बैठक होने जा रही है। हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं है कि मीटिंग का मेन एजेंडा क्या होगा। साल 2023 की यह पहली कैबिनेट बैठक होगी।

खास बात है कि केंद्रीय कैबिनेट की यह बैठक ऐसे समय पर होने जा रही है, जब भाजपा नेता कुछ दिन पहले ही चुनावी चर्चा करने जुटे थे। दो दिवसीय बैठक के दौरान पार्टी के मौजूदा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को सेवा विस्तार दिया गया है। वह जून 2024 तक भाजपा अध्यक्ष बने रहेंगे। 2024 में ही लोकसभा चुनाव होने हैं।

400 दिनों तक मेहनत की अपील
भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक के समापन सत्र को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में करीब 400 दिन बचे हैं और इसलिए पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को पूरे समर्पण के साथ समाज के हर वर्ग की सेवा करने में जुट जाना है। बैठक में शामिल पार्टी के विभिन्न नेताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सूफीवाद के बारे में बहुत कुछ कहा और पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं से कहा कि वे विभिन्न क्षेत्रों के पेशेवरों से मिलें और उनसे जुड़ने के लिए विश्वविद्यालयों और चर्च जैसी जगहों का दौरा करें।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत के जीवन का ‘सर्वोत्तम समय’ आने वाला है, इसलिए ऐसे समय में देश के विकास में योगदान देने के लिए सभी को कड़ी मेहनत करनी चाहिए। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं से यह आह्वान भी किया कि वे ‘अमृत काल’ को ‘कर्तव्य काल’ में परिवर्तित करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दें, तभी देश को तेजी से आगे ले जाया जा सकता है।