बॉलीवुड

मुरेना में पठान के पोस्टर फाड़े शो हुवा रद्द

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की फिल्म पठान देशभर के सभी सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। वहीं, इस फिल्म को लेकर देश भर में हिंदू संगठनों के लोग विरोध कर रहे हैं। विरोध के चलते मुरैना में बुधवार को रिलीज हो रही फिल्म पठान के शो रद्द कर दिए गए हैं। पहले शो से पहले ही बजरंग दल के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करने पहुंच गये। सैकड़ों की संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गोल्ड सिनेमा पर लगे पोस्टर फाड़कर शाहरुख खान के चित्र पर जूते चप्पल मारकर नारेबाजी की और थियेटर में लगी फिल्म पठान के न चलने की बात कही।
बजरंग दल के विरोध प्रदर्शन के बाद फिल्म के शो रद्द कर दिए गए हैं।

2 of 3

चंबल अंचल सहित मुरैना में भी फिल्म पठान का विरोध देखने को मिला। शहर की एमएस रोड स्थित गोल्ड सिनेमा में फिल्म पठान का शो 12 बजे से शुरू होना था। फिल्म पठान का पहला शो शुरू होने से पहले कि बजरंग दल के कार्यकर्ता थियेटर पर पहुंचे और उन्होंने जमकर नारेबाजी की, जय श्रीराम के नारे भी लगाए। पोस्टर फाड़कर कार्यकर्ताओं ने आग लगा दी। सूचना मिलने के बाद SDM, CSP, सिटी कोतवाली थाना प्रभारी, सिविल लाइन थाना प्रभारी सहित भारी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया। बजरंग दल के विरोध प्रदर्शन के चलते थिएटर के मैनेजर को पठान फ़िल्म के शो को रद्द करना पड़ा। बजरंग दल कार्यकर्ताओं के विरोध के बाद गोल्ड सिनेमा मैनेजर ने एक पर्ची चस्पा करा दी, जिसमें लिखा है पठान फ़िल्म का शो बंद हैं।
पोस्टर को आग लगाते बजरंग दल के कार्यकर्ता

3 of 3

बजरंग दल के जिला संयोजक सुनील सिंह सिकरवार का कहना है कि फिल्म पठान देश विरोधी है और इस फिल्म में षडयंत्र के तहत हिंदू और भगवा को बदनाम करने की साजिश की गई है। पहले भी इस फिल्म को रिलीज न करने के लिए चेतावनी दी थी, लेकिन इसके बावजूद फिल्म को रिलीज किया जा रहा है। यही कारण है कि आज पूरे देश में इस फिल्म को विरोध झेलना पड़ रहा है।  मुरैना शहर के गोल्ड सिनेमा, मयूर सिनेमा और मुरैना थियेटर में फ़िल्म पठान को नहीं चलने दिया जाएगा। सभी हिंदूवादी संगठन ने ऐलान किया है कि इस फिल्म को किसी भी थियेटर में नहीं चलने दियाजाएगा क्योंकि इस फिल्म में जानबूझकर हिंदू और भगवाधारी को अपमानित किया है।

फ़िल्म पठान के विरोध प्रदर्शन के मामले को लेकर SDM एलके पांडे का कहना है कि सभी थियेटरों पर पुलिस द्वारा सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है, साथ ही विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बाजार थियेटर पर पुलिस बल तैनात भी किया गया है और इस पर नजर बनाये रखे हुए हैं।