बॉलीवुड

इस दिन रिलीज होगी यश चोपड़ा पर बनी डॉक्यूमेंट्री

बॉलीवुड के रोमांस किंग रहे यश चोपड़ा का नाम बॉलीवुड में बड़ी अदब से लिया जाता है। यश चोपड़ा ने अपनी फिल्मों के जरिए प्यार को दोस्ती, जुनून और त्याग के साथ परिभाषित किया है, जिसे दुनिया सलाम करती है। अब बॉलीवुड के इन्हीं किंग ऑफ रोमांस, यश चोपड़ा के जीवन को  सीरीज के रूप में दुनिया के सामने पेश किया जा रहा है। दरअसल, नेटफ्लिक्स प्रतिष्ठित भारतीय फिल्म निर्माता यश चोपड़ा और उनके स्टूडियो यशराज फिल्म्स (वाईआरएफ) की सांस्कृतिक विरासत को डॉक्यूमेंट्री सीरीज ‘द रोमांटिक्स’ के साथ दुनिया के सामने पेश करने जा रहा है।
यश चोपड़ा

 

यश चोपड़ा के जीवन पर आधारित इस डॉक्यूमेंट्री सीरीज का एलान करते हुए नेटफ्लिक्स ने आज अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर ‘द रोमांटिक्स’ का पोस्टर साझा किया है। इस पोस्टर में यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी कई फिल्मों के पोस्टर्स का कोलाज नजर आ रहा है। इस सीरीज की जानकारी साझा करते हुए ओटीटी प्लेटफॉर्म ने लिखा, ‘एक पूरी पीढ़ी को प्यार करने का तरीका सिखाने वाले के प्यार में पड़ने का समय आ गया है। द रोमांटिक्स की दुनिया की एक झलक देखें, ट्रेलर कल रिलीज होगा।’ सीरीज के पोस्टर के साथ ही नेटफ्लिक्स ने ट्रेलर की रिलीज डेट का एलान भी कर दिया है।
यश चोपड़ा

 

‘द रोमांटिक्स’ का ट्रेलर कल यानी 1 फरवरी को रिलीज होने वाला है। स्मृति मुंधरा के निर्देशन में बनी यह डॉक्यूमेंट्री सीरीज 14 फरवरी यानी वेलेंटाइन डे स्वर्गीय यश चोपड़ा को श्रद्धांजलि देने के लिए रिलीज की जाएगी। ‘सिलसिला’, ‘लम्हे’, ‘वीर जारा’, ‘दिल तो पागल है’ और ‘जब तक है जान’ सहित भारतीय फिल्म इंडस्ट्री को कई रोमांटिक फिल्में देने वाले यश चोपड़ा रोमांस का जनक माना जाता है। ऐसे में उनके जीवन पर बन रही सीरीज को रिलीज करने के लिए ‘प्यार के दिन’ यानी ‘वेलेंटाइन डे’ से बेहतर कौन सा दिन हो सकता है।
यश चोपड़ा

 

‘द रोमांटिक्स’ में बॉलीवुड की तकरीबन 35 हस्तियां शामिल होंगी। इस चार पार्ट्स की सीरीज के ट्रेलर को 1 फरवरी को 190 देशों में 32 भाषाओं में रिलीज किया जाएगा। आपको बता दें, यश चोपड़ा ही थे, जिनकी बदौलत आज शाहरुख को बॉलीवुड में ‘किंग ऑफ रोमांस’ का दर्जा दिया जाता है। यश चोपड़ा ने अपने शानदार करियर में अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान तक को अपनी फिल्मों में हीरो बनाया है। उन्होंने ‘काला पत्थर’, ‘त्रिशूल’, ‘डर’, ‘वीर जारा’, ‘दाग’, ‘जोशीले’, ‘दीवार’, ‘सिलसिला’ जैसी कई जबरदस्त फिल्में बनाईं। उनकी आखिरी फिल्म ‘जब तक है जान’ थी, जिसमें शाहरुख खान, कटरीना कैफ और