कारोबार

कितने लोग वित्त सचिव से सहमत?

हाउसिंग लोन को लेकर वित्त सचिव के एक जवाब पर पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने तंज कसा है। उन्होंने ट्विटर पर कहा है कि उन्हें यह सुनका आश्चर्य हुआ कि हाउसिंग लोन बचत नहीं है।

दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान वित्त सचिव टीवी सोमनाथन ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि हाउसिंग लोन बचत नहीं है। इस पर चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा है कि कितने लोग वित्त सचिव की बात से सहमत हैं। उन्होंने कहा, वित्त सचिव अपने इस ‘सिद्धांत’ पर फिर से विचार करें कि आवास ऋण बचत नहीं है। चिदंबरम ने कहा कि ब्याज का भुगतान और ऋण की किस्त वास्तव में एक खर्च है, लेकिन यह ऐसा व्यय है जो संपत्ति में बदल जाता है, जो एक बचत है। पूर्व वित्त मंत्री ने उदाहरण देते हुए कहा कि यदि आप यही पैसा छुट्टियों को बिताने या रेसकोर्स में खर्च करते हैं, तो इससे कोई संपत्ति नहीं बनती। तो यह बचत नहीं है।

कानून के दुरुपयोग पर लगाई जाए रोक 
कांग्रेस नेता पी. चिंदबरम ने रविवार को कहा कि मुकदमे से पहले ही आरोपी को कैदी बनाने वाली आपराधिक न्याय प्रणाली संविधान का अपमान है। यह बात उन्होंने जामिया नगर हिंसा मामले में छात्र कार्यकर्ता शरजील इमाम तथा 10 अन्य के आरोपमुक्त होने के बाद कही। चिंदबरम ने अपील की कि सुप्रीम कोर्ट कानून के आए दिन होने वाले दुरुपयोग को खत्म करे।