शिक्षा

अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा का परिणाम जल्द ही जारी होने की उम्मीद

अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा ( AISSEE 2023) का परिणाम जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी एनटीए ने पहले ही आधिकारिक वेबसाइट aissee.nta.nic.in पर एआईएसएसईई उत्तर कुंजी और प्रतिक्रिया पत्रक जारी कर दिया है। AISSEE 2023 की प्रवेश परीक्षा में शामिल उम्मीदवार जल्द ही परिणाम जारी होने की उम्मीद कर सकते हैं।

 

NTA ने AISSEE 2023 परीक्षा 08 जनवरी को आयोजित की थी। सैनिक स्कूल में कक्षा 6वीं और 9वीं के लिए प्रवेश परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट-aissee.nta.nic.in पर परिणाम लिंक मिलेगा। NTA ने अभी तक AISSEE 2023 परिणाम तिथि की घोषणा नहीं की है। हालाँकि, उत्तर कुंजी आपत्ति विंडो अब बंद हो गई है, उम्मीदवार जल्द ही परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं।

बता दें कि छात्र सैनिक स्कूलों में प्रवेश के लिए पात्र होंगे यदि वे परीक्षा के प्रत्येक विषय में न्यूनतम 25% अंक और AISSEE 2023 के सभी विषयों में कुल 40% अंक प्राप्त करते हैं। हालांकि, अनुसूचित जाति या अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए कोई न्यूनतम अंक मानदंड नहीं है। परीक्षा में सफल होने वाले छात्रों को शैक्षणिक वर्ष 2023-24 के लिए 33 सैनिक स्कूलों की कक्षा 6वीं और कक्षा 9वीं में प्रवेश मिलेगा।