इंदौरमध्य प्रदेश

इंदौर में SSC कोचिंग कर रही छात्रा का सुसाइड:टीचर करता था अश्लील मैसेज, सबके सामने कहता- तुम्हारे बिना मेरी क्लास शुरू नहीं होती

सरकारी अधिकारी बनने का सपना लेकर पन्ना से इंदौर पढ़ने आई स्टूडेंट ने कोचिंग में पढ़ाने वाले टीचर की प्रताड़ना से तंग आकर जान दे दी। जिसके बाद छात्रा के चाचा और उसकी सहेली की शिकायत पर पुलिस ने टीचर पर प्रताड़ना का केस दर्ज करते हुए रविवार रात उसे गिरफ्तार कर लिया। परिवार के लोगों ने बताया कि टीचर कोचिंग के दौरान छात्रा पर अश्लील कमेंट करता था। इतना ही नहीं वह छात्रा के मोबाइल पर भी अश्लील मैसेज भेजता था।

TI शशिकांत चौरसिया के मुताबिक शैली सिंह राजपूत मूल निवासी पन्ना इंदौर के कृष्णदेव नगर में अपनी सहेली के साथ किराए के मकान में रहती थी। वह भंवरकुआं स्थित सीएससी कोचिंग से SSC एग्जाम की तैयारी कर रही थी। शनिवार शाम उसने अपने कमरे में सुसाइड कर लिया। सहेली सरस्वती जब कमरे पर आई तो उसने शैली को फंदे पर लटके देखा। पुलिस ने जांच शुरू की तो शैली का मोबाइल फॉर्मेट मिला। उसका सारा डाटा डिलीट किया जा चुका था। पुलिस के अनुसार सुसाइड से पहले मोबाइल को शैली ने ही फॉर्मेट किया था।

आरोपी टीचर का मोबाइल भी फॉर्मेट मिला

इसके बाद पुलिस ने छात्रा के चाचा महेन्द्र सिंह और उसके साथ पढ़ने और रूम में रहने वाली छात्रा सरस्वती के बयान लिए। दोनों से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने सीएससी कोचिंग पर मैथ्स पढ़ाने वाले टीचर अमन अग्रवाल को रविवार रात गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने अमन का मोबाइल भी जब्त किया। वह भी पूरी तरह से फॉर्मेट मिला। अब दोनों के मोबाइल फॉरेंसिक जांच के लिए लैब भेजे जाएंगे।

‘तुम्हारे बिना मेरी क्लास शुरू नहीं होती’

शैली की रूम मेट सरस्वती ने अपने बयान में बताया कि अमन सर जब भी क्लास लेते तो सभी उन्हें गुड मॉर्निंग या गुड आफ्टर नून कहकर विश करते थे। लेकिन शैली को वह अलग से टारगेट करते और कहते कि क्लास में उसने विश ही नहीं किया। इसके बाद जब शैली विश करती तो सर कहते कि शैली की आवाज में इतनी मिठास है कि उसके बिना क्लास शुरू करने का मन ही नहीं करता। इसके बाद किसी ना किसी बात को लेकर अक्सर क्लास में शैली पर कमेंट करते रहते थे।

मां को बताती थी टीचर करते हैं अश्लील मैसेज

चाचा महेन्द्र सिंह ने अपने बयानों में बताया कि शैली की बात अपनी मां बबली से होती थी। जिसमें वह बताती थी कि आए दिन टीचर अमन उसे कोचिंग में किसी ना किसी बात पर परेशान करते हैं। उसके मोबाइल पर अश्लील मैसेज भेजते हैं। पांच दिन पहले भी उसने मां को बताया था कि वह हमारे साथ गलत करने का मन बनाकर रखे हैं। ऐसे में यहां पढ़ना ठीक नहीं है। उसने मां से कोचिंग छोड़ने की बात भी कही थी। इसके बाद वह कुछ दिनों से कोचिंग भी नही जा रही थी।

चार साल तक जबलपुर में रहकर की पढ़ाई

शैली ने चार साल तक जबलपुर में सहेली सरस्वती के साथ रहकर पढ़ाई की थी। यहां से दोनों ने 12वीं पास की। इसके बाद शैली के पिता ब्रज किशोर राजपूत ने कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी के लिए उसे इंदौर पढ़ने भेज दिया। करीब सात माह से शैली इंदौर में ही रहकर पढ़ाई कर रही थी। चाचा महेन्द्र के मुताबिक पिता किराना दुकान संचालित करते हैं। परिवार में सात साल का छोटा भाई भी है। पुलिस के मुताबिक अभी अमन से पूछताछ की जा रही है। उसे सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।