देशहोम

RPF जवान ने ट्रेन में कब, किसे, कहां-कहां मारा, सामने आई गई कत्लेआम की पूरी डिटेल

मुंबई आ रही जयपुर एक्सप्रेस में चलती ट्रेन में आरपीएफ जवान द्वारा चार लोगों की गोली मारकर हत्या के मामले ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया. इस हमले में मृतकों में आरपीएफ के एएसआई और तीन यात्री शामिल हैं. फायरिंग की घटना सोमवार की सुबह 5 बजकर 23 मिनट पर जयपुर एक्सप्रेस के कोच बी-5 में हुई. जब ट्रेन संख्या 12956 जयपुर एमएमसीटी एक्सप्रेस वैतरणा रेलवे स्टेशन पहुंच रही थी तो कांस्टेबल चेतन सिंह ने कोच संख्या बी 5 में पार्टी प्रभारी एएसआई टीकाराम मीना और एक अज्ञात यात्री पर अपनी एआरएम राइफल से गोलीबारी की, और फिर दो अन्य पर गोलीबारी की.

इसके बाद कोच संख्या एस 6 में अज्ञात यात्री और ट्रेन से जुड़ी पेंट्री कार में फायरिंग की. लगभग 6 बजकर 18 मिनट पर ट्रेन जब बोरीवली रेलवे स्टेशन पहुंची तो जीआरपी और आरपीएफ अधिकारियों और कर्मचारियों ने चार शव निकाले. यात्रियों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस ने चेतन को हिरासत में ले लिया गया है और उसका एआरएम बरामद कर लिया गया है. गोलीकांड को अंजाम देने के बाद आरोपित जवान ने चेन पुलिस कर ट्रेन से भागने की कोशिश भी की थी. लेकिन पुलिस की मुस्तैदी के चलते वह पकड़ा गया.

ट्रेन नंबर 12956 जयपुर-मुंबई सुपरफास्ट एक्सप्रेस में एस्कॉर्ट स्टाफ कांस्टेबल चेतन कुमार ने अपने सहयोगी एस्कॉर्ट प्रभारी एएसआई टीका राम को गोली मार दी. अपने सहकर्मी को गोली मारने के बाद कांस्टेबल ने शुरू में यात्रियों को बंदूक से डराया और फिर तीन लोगों को गोलियों से भून डाला. मामले में दर्ज एफआईआर में आरोपित चेतन सिंह ने बताया है कि उसकी तबीयत ठीक नहीं थी और वो ड्यूटी से जल्दी जाना चाहता था. लेकिन सीनियर्स मान नहीं रहे थे. इसलिए गुस्से में आकर गोली मार दी. वहीं ड्यूटी के दौरान मौजूद दूसरे सहयोगी ने पुलिस को बताया कि चेतन को हर किसी ने समझाने